logo

T-20 World Cup 2022 : भारतीय टीम ने प्रैक्टिस करने से किया इंकार, अरेंजमेंट को लेकर खड़ा हुआ विवाद

practice_session.jpg

डेस्क:
T-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में भारत अपना दूसरा मुकाबला सिडनी में गुरुवार को नीदरलैंड के साथ खेलेगी। मैच दोपहर 12:30 बजे से खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले प्रैक्टिस और अरेंजमेंट को लेकर विवाद (Controversy over practice and arrangement) खड़ा हो गया है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय प्लेयर ने बुधवार को प्रैक्टिस करने से इंकार कर दिया। इसके अलावा मंगलवार को अच्छा नाश्ता ना मिलने के बाद लंच भी बायकॉट किया। हालांकि इसको लेकर BCCI का अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

होटल से ग्राउंड 20 किमी दूर
 मिली जानकारी के अनुसार टी-20 वर्ल्ड कप प्रबंधन ने टीम इंडिया को ब्लॉक टाउन में प्रैक्टिस करने के लिए कहा है। जिस होटल में टीम इंडिया रुकी है उस होटल से इस ग्राउंड की दूरी 42 किलोमीटर है। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों का कहना है कि प्रैक्टिस ग्राउंड होटल से बहुत दूर है इसलिए उन्होंने प्रैक्टिस पर जाने से इनकार कर दिया। 
ठंडा नाश्ता मिलने से गुस्साएं खिलाड़ी
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय टीम के प्रौक्टिस पर न जाना का कारण खराब खाना भी है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टीम इंडिया को जो खाना दिया गया था, वह अच्छा नहीं था। अभ्यास सत्र के बाद दिए गया यह खाना ठंडा भी था। जब खिलाड़ी अभ्यास करके लौटे तो उन्हें केवल सेंडविच दिए जा रहे थे जिसका बहिष्कार किया गया। उन्होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर इससे सम्बंधित अधिकारियों से अपनी नाराजगी भी व्यक्त की। ड्रेसिंग रूम में रखे फल, सैंडविच खिलाड़ियों को पसंद नहीं था और वो ठंडा भी था। 


टी-20 भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी