logo

समय पूर्व चुनाव कराकर झारखंड सरकार को कार्यकाल पूरा नहीं करने देने की है साजिश- हेमंत सोरेन

a4912.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

हूल दिवस पर साहिबगंज के पंचकठिया पहुंचे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार पर यह आरोप लगाया कि वे प्रदेश की मौजूदा सरकार को कार्यकाल पूरा नहीं करने देना चाहती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी, झारखंड में समय पूर्व चुनाव कराना चाहती है। हेमंत सोरेन ने कहा कि पहले दिन से ही ये लोग हमारी सरकार को अस्थिर करने का प्रयास करते रहे। साजिशें रची। उन्होंने कहा कि मैंने राज्य का बकाया पैसा मांगा तो मुझे जेल में डाल दिया गया। इससे पहले भी हेमंत सोरेन ने रांची के हरमू मैदान में कहा था कि वे (बीजेपी) समय पूर्व चुनाव कराना चाहते हैं। मैं तो कहता हूं कि कल चुनाव करा लें। हम उनका सूपड़ा साफ कर देंगे। 

हम लोग जेल-फांसी से डरने वाले लोग नहीं
हेमंत सोरेन ने पंचकठिया में कहा कि हम ईडी-सीबीआई और जेल-फांसी से डरने वाले लोग नहीं हैं। आगामी चुनाव में ऐसा परिणाम देंगे कि विकास की गति तेज होगी। उन्होंने कहा कि हम ऐसा कानून बनायेंगे कि झारखंड की खनिज-संपदा पर स्थानीय लोगों का हक होगा। उन्होंने बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वे हमारा जल, जंगल और जमीन बेच देना चाहते हैं लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को जेल से बाहर आने के बाद मीडिया से मुखातिब हेमंत सोरेन ने कहा था कि उनको मनगढ़ंत और झूठे आरोपों के सहारे 5 महीने तक जेल में रखा गया। इस समय झारखंड के आदिवासी-मूलवासी का बहुत नुकसान हो गया। ये दिन सभी झारखंड वासियों के लिए काफी मुश्किल बीते। 

हेमंत सोरेन 148 दिन बाद जेल से बाहर आ गये
गौरतलब है कि कथित जमीन घोटाला केस में लगभग 148 दिन से जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट ने 28 जून को जमानत दी। वे उसी दिन जेल से बाहर आ गये। हाईकोर्ट ने कहा कि जमीन घोटाला केस में हेमंत सोरेन की संलिप्तता को स्वीकार करने का कोई कारण नहीं है। ईडी ने जो दस्तावेज पेश किए हैं, उससे कहीं ये स्पष्ट नहीं होता है कि हेमंत सोरेन या उनके परिवार का कोई भी व्यक्ति बड़गाईं अंचल की 8.86 एकड़ जमीन पर अधिग्रहण या कब्जा करने में संलिप्त था। 

Tags - Hemant SorenJMMJharkhand Vidhansabha ChunavJharkhand NewsBJP