logo

Sports : T20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को कितना पैसा मिलेगा, ICC ने बता दिया

A551.jpg

डेस्क: 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से हो रहा है। टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। अक्सर क्रिकेट फैंस के मन में ये सवाल रहता है कि टूर्नामेंट की विजेता टीम को पुरस्कार स्वरूप क्या मिलेगा। जाहिर है कि ट्रॉफी मिलती है लेकिन इनामी राशि क्या होगी, ये सवाल भी अहम होता है। अब आईसीसी ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप-2022 में खिताब जीतने वाली टीम को क्या मिलेगा। 

 

आईसीसी ने ट्वीट कर दी जानकारी
आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ये जानकारी दी है कि टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को इनाम के रूप में 16 लाख डॉलर की राशि मिलेगी। भारतीय रुपयों में ये रकम 13 करोड़ रुपये है। खिताबी मुकाबले में उप-विजेता रही टीम को 8 लाख डॉलर यानी साढ़े 6 करोड़ रुपये मिलेंगे। सेमीफाइनल में हारने वाली टीमों को 4 लाख डॉलर की राशि दी जाएगी। 

कुल 16 टीमें टूर्नामेंट में ले रहीं हिस्सा
गौरतलब है कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। तकरीबन 1 महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 8 टीमें सुपर-12 स्टेज में नॉक-आउट हो जाएंगी। इसमें से प्रत्येक टीम को 70 हजार डॉलर की राशि मिलेगी। बता दें कि सुपर-12 फेज में पहुंचने वाली टीमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान हैं।