logo

वनडे की कप्तानी से हटाने से पहले BCCI ने मुझसे बातचीत नहीं की, रोहित से कोई समस्या नहीं: कोहली

16089news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

विराट कोहली से वनडे की कप्तानी लेकर रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने के प्रकरण में नया मोड़ आया है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि मैंने व्यक्तिगत तौर पर विराट कोहली से कहा था कि वो टी20 की कप्तानी ना छोड़ें लेकिन वो नहीं माने। उन्होंने वर्कलोड का हवाला दिया जो कि सही भी था। बोर्ड को लगा कि सीमित ओवर क्रिकेट में दो-दो कप्तान सही आइडिया नहीं है इसलिए हमने रोहित को वनडे टीम की भी कप्तानी सौंपने का फैसला किया। हालांकि कोहली इससे इत्तेफाक नहीं रखते। 

बीसीसीआई ने मुझसे कोई चर्चा नहीं की थी
विराट कोहली ने कहा कि मैं आराम कर रहा था। वनडे की कप्तानी को लेकर बीसीसीआई ने मुझसे कोई चर्चा नहीं की। ना ही कभी मुझे टी20 की कप्तानी छोड़ने को कहा गया। कोहली का कहना है कि बकायदा बीसीसीआई ने मेरे टी20 कप्तानी छोड़ने के फैसले का स्वागत किया था और इसे प्रगतिशील कदम बताया था। वनडे की कप्तानी को लेकर कोहली ने कहा कि टेस्ट टीम के चयन को लेकर मुझसे संपर्क किया गया। यहीं मुझे मुख्य चयनकर्ता ने बताया कि मैं आगे वनडे टीम की कप्तानी नहीं करूंगा। मैंने कहा कि यदि बोर्ड को ये सही लगता है तो मैं ठीक हूं। मुझे कोई समस्या नहीं है। लेकिन ढंग से बातचीत नहीं की गई। 

कोहली ने वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध बताया
विराट ने कहा कि वनडे सीरीज में मेरे उपलब्ध नहीं होने को लेकर गलत खबर चलाई जा रही है। मैंने कोई आराम नहीं मांगा। मुझे नहीं पता कि ये खबरें कहां से सामने आ रही हैं। मैं वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध हूं और खेलने के लिए उत्सुक हूं। रोहित शर्मा के साथ विवाद के सवाल पर विराट ने कहा कि उनके और रोहित के बीच कोई विवाद नहीं है। हम वर्षों तक साथ खेले हैं और आगे भी उनकी कप्तानी में खेलने में मुझे कोई परेशानी नहीं है। कोहली ने कहा कि कप्तानी से हटने के बाद उनके खेलने के तरीके में कोई बदलाव नहीं आयेगा। उन्होंने हमेशा टीम के लिए 100 फीसदी दिया है और आगे भी देते रहेंगे। कोई समस्या नहीं है। 

कोहली ने खुद छोड़ी थी टी20 फॉर्मेट की कप्तानी
गौरतलब है कि विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऐलान किया था कि वो टूर्नामेंट के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में रोहित शर्मा ने कप्तानी की। टीम को 3-0 से जीत मिली। विराट इस सीरीज में नहीं खेले। इसके बाद टेस्ट सीरीज खेली गई। पहले टेस्ट में विराट नहीं थे। रोहित ने भी टेस्ट सीरीज से आराम ले लिया। इस सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट टीम का ऐलान किया गया। साथ ही ऐलान किया गया कि अब रोहित ही वनडे टीम के भी कप्तान होंगे। बीसीसीआई के अधिकारी ने ये माना कि कोहली ने थोड़ा सेल्फिश रवैया दिखाया।