logo

गड्ढे में डूबने से 2 मासूम बच्चों की मौत, मुआवजे की मांग पर ग्रामीणों का हंगामा

7686news.jpg
द फॉलोअप टीम, बेगूसराय:

गढ़पुरा थाना क्षेत्र के राहुल नगर बहियार में पानी भरे गड्ढे में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी। मृतकों की पहचान 8 वर्षीय अंकुश और 12 वर्षीय दीपक के रूप में हुई है। घटना शुक्रवार की है। सुबह दोनों बच्चे शौच के लिए गए थे। इस दौरान पैर फिसल जाने से दोनों पांच फीट गहरे गड्ढे में गिर गये। 

मदद के लिए चिल्लाए थे बच्चे
ग्रामीणों का कहना है कि दोनों बच्चों ने मदद के लिए आवाज भी लगाई। वे चिल्ला रहे थे। आवाज सुनकर ही लोग वहां पहुंचे लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। दोनों बच्चों की डूबने से जान जा चुकी थी। 

गांव वालों ने किया हंगामा
बच्चों की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने काफी हंगामा किया और प्रशासन से परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग करने लगे।। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों की सहयोग से शवों को  बाहर निकाला गया। पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्रशासन ने नहीं दिया ध्यान
ग्रामीणों का कहना है कई बार प्रशासन से इस गड्‌ढे को भरने के लिए कहा गया लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। गड्‌ढ़े में पिछले कई महीनों से जल भरा हुआ है। दो बच्चों की डूबने से मौत हो गयी। प्रशासन इस मामले को गंभीरता से ले और गड्‌ढ़े में मिट्‌टी भरवाए। पुलिस ने परिजनों को मुआवजे का आश्वासन देकर शांत करवाया।