logo

कानपुर: सड़क हादसे में 17 लोगों की दर्दनाक मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

9564news.jpg
द फॉलोअप टीम, कानपुर:
कानपुर-इलाहाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क दुर्घटना में 17 लोगों की मौत हो गयी है। हादसे में चार लोग घायल हैं। हादसा तब हुआ जब तेज़ गति से आ रही  बस ने टेम्पो  को टक्कर मारी। टक्कर इतना भीषण था कि दूसरा वाहन सड़क की दूसरी ओर गिरा और बस बेक़ाबू हो कर खाई में जा गिरी।  टेम्पो भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि बस उन्नाव से गुजरात की ओर जा रही थी। 

बिस्कुट फैक्ट्री में काम करते थे सभी 
स्थानीय लोगों ने घायलों को बाहर निकाला। सभी घायलों को लाला लाजपत राय अस्पताल भेजा गया। डॉक्टर्स ने 16 घायलों को मृत घोषित कर दिया वहीँ  एक घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। ज्यादातर मृतक घटनास्थल के पास ही एक बिस्कुट फैक्ट्री में काम करने वाले मज़दूर थे। मृतकों में अधिकतर लोग युवा हैं। मृतकों में 13 लाल्हेपुर गांव और चार ईश्वरीगंज गांव के हैं। 

मुआवजे की घोषणा 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने रोड हादसे में मारे गए लोगों के लिए दुख जताया है। उन्होंने  हादसे के कारणों की जांच के आदेश दिया हैं। साथ ही मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवज़ा देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने घायलों के इलाज के लिए भी उचित व्यवस्था के लिए भी आदेश दिए हैं। हादसा इतना भयानक था कि दोनों वाहनों में सवार लोग में से कइयों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। 

प्रधानमंत्री ने जताया शोक 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। प्रधानमंत्री राहत आपदा कोष से मृतकों के परिजनों के लिए दो लाख और घायलों के लिए 50,000 रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है। इधर गृह मंत्री अमित शाह ने भी मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई हैं।