logo

काउंटी ग्राउंड में इंग्लैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया, सीरीज में करना चाहेंगी 1-1 की बराबरी

10715news.jpg
द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

आज शाम साढ़े सात बजे से इंडियन विमेन बनान इंग्लैंड विमेन के बीच दूसरा टी ट्वेंटी मुकाबला खेला जायेगा। 9 जुलाई को खेले गए पहले टी ट्वेंटी मैंच में इंग्लैंड ने भारत को 18 रन से हरा दिया था। उस मैच में इंग्लैंड द्वारा दिए गए 170 रन के लक्ष्य का पीछा करती हुई भारतीय टीम एक समय 3 विकेट के निुकसान पर 56 रन बनाकर खेल रही थी तभी बारिश आ गई। दोबारा मैच शुरू नहीं किया जा सका। आखिरकार डकवर्थ लुईस नियम के तहत इंग्लैंड को 18 रनों से जीत मिली। टीम इंडिया इस मैच में वापसी करना चाहेगी। टीम में क्षमता भी है। 



शाम सात बजे से खेला जायेगा दूसरी टी ट्वेंटी मैच
गौरतलब है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच दूसरा टी ट्वेंटी मुकाबला शाम सात बजे से होव के काउंटी ग्राउंड में खेला जायेगा। मुकाबले में भारतीय टीम की कमान जहां हरमनप्रीत कौर के हाथों में है तो वहीं इंग्लिश टीम की कप्तानी हीथर नाईट के पास है। इंग्लैंड इस मैच को जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेगी वहीं टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर लाना चाहेगी ताकि आखिरी मुकाबले में उम्मीद बाकी रहे। टीम इंडिया पहले ही इंग्लैंड के हाथों तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से गंवा चुकी है।
 


हरमनप्रीत और स्मृति को लेनी होगी बड़ी जिम्मेदारी
भारतीय टीम की सबसे बड़ी परेशानी उसकी बल्लेबाजी है। कप्तान हरमनप्रीत कौर बीते काफी समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रही हैं। स्मृति मंधाना के प्रदर्शन में भी निरंतरता की कमी है। वो अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदल पाने में कामयाब नहीं हो पाती। युवा शेफाली वर्मा से टीम को काफी उम्मीद है। हालांकि गत मुकाबले में शेफाली महज 1 रन बनाकर आउट हो गई थीं। दीप्ती शर्मा औऱ हरलीन देओल को मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। स्नेहा राणा भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन कर पाने में नाकामयाब रही है। देखना होगा कि वनडे मुकाबले में लचर प्रदर्शन की वजह से पहले टी-ट्वेंटी मैच से बाहर रखी गईं जेमिमा को मौका दिया जाता है नहीं। 



गेंदबाजी में बतौर इकाई करना होगा बेहतर प्रदर्शन
गेंदबाजी में भी भारतीय टीम का प्रदर्शन औसत ही रहा है। गेंदबाज एक ईकाई के रूप में प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रही है। पिछले मुकाबले में स्पिनर पूनम यादव और दीप्ति शर्मा काफी महंगी साबित हुई थी। राधा यादव ने जरूर प्रभावित किया था। शिखा पांडेय भी प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन कर पाने में नाकामयाब रही हैं। हालांकि ये गेंदबाज अपने फॉर्म में हों तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर सकती हैं। बीते मुकाबले में राधा यादव और हरलीन देओल की फील्डिंग ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। बाकी खिलाड़ियों को भी फील्डिंग चुस्त रखनी होगी।