logo

पुरानी पेंशन का नहीं मिला लाभ तो आंदोलन करेगी झारखंड पुलिस, स्लोगन बैच लगाकर ड्यूटी करेंगे जवान

16039news.jpg

द फॉलोअप टीम, धनबाद: 
पुरानी पेंशन योजना का लाभ सभी पुलिसकर्मियों को चाहिए। इसको लेकर झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन ने भी अपनी आवाज बुलंद करना शुरू कर दिया है। पुरानी पेंशन योजना के लाभ को लेकर राष्ट्रीय आंदोलन मे झारखंड पुलिस एसोसिएशन ने भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर दी है। 

राष्ट्रीय आंदोलन में भागीदारी की अपील
एसोसिएशन के प्रांतीय पदाधिकारियों ने 13 दिसंबर 2021 को इस संबंध में बैठक कर राष्ट्रीय आंदोलन में मेंस एसोसिएशन की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कहा है। इसके लिए प्रांतीय पदाधिकारियों ने राज्य के सभी जिला शाखा के पदाधिकारियों को भी कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। 

चरणबद्ध तरीके होगा आंदोलन
साथ ही राज्य भर के पुलिसकर्मियों को प्रथम चरण के आंदोलन में 15 और 16 दिसंबर 2021 को स्लोगन बैच लगाकर ड्यूटी करने का आह्वान किया है। एसोसिएशन ने एनएमओपीएस के प्रथम चरण के आंदोलन को नैतिक समर्थन देने की बात कही है। 2005 से बहाल जवान भी पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग कर रहे हैं।

नई पेंशन योजना से भविष्य सुरक्षित नहीं 
एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार ने नई पेंशन योजना के तहत कर्मचारियों को नियुक्त किया है। इस योजना में कर्मचारियों को बहुत कम लाभ दिए जा रहे हैं। इससे उनका भविष्य सुरक्षित नहीं है। सेवानिवृत्त होने के बाद जो पैसा मिलेगा, उसका कर सरकार को देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन योजना के तहत सरकारी कर्मचारियों को पेंशन की सुविधा दी जानी है। नई पेंशन योजना में पेंशन की सुविधा नहीं है।