logo

इंग्लैंड दौरे पर फैमिली को ले जा सकेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी, वीजा क्लियरेंस लेने में जुटा BCCI

9241news.jpg
द फॉलोअप टीम, मुंबई: 

भारतीय क्रिकेट टीम को 3 महीने के लंबे इंग्लैंड दौरे पर जाना है। टीम इंडिया वहां वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। टीम इंडिया के खिलाड़ी इस वक्त मुंबई में क्वारंटीन हैं। मिली जानकारी के मुताबिक यूके गर्वमेंट ने बीसीसीआई को इस बात की मंजूरी दी है कि भारतीय खिलाड़ियों की फैमिली उनके साथ इंग्लैंड जा सकती है। 

बीसीसीआई को टूके गर्वमेंट से मिली मंजूरी
बीसीसीआई को यूके गर्वमेंट द्वारा भारतीय खिलाड़ियों को फैमिली को साथ ले जाने की मंजूरी मिलने के बाद खिलाड़ियों में काफी खुशी है। इस बीच बीसीसीआई दिन रात एक कर यूके गर्वमेंट से भारतीय खिलाड़ियों की फैमिली और सपोर्टिंग स्टाफ के लिए वीजा क्लियरेंस लेने में जुटी है। बीसीसीआई के अधिकारी लगातार इस काम में जुटे हैं ताकि वीजा क्लियरेंस मिले और परिवार के सदस्य खिलाड़ियों के साथ दौरे पर जा सकें। बीसीसीआई का मानना है कि 3 महीने के लंबे दौरे के दौरान कोविड जैसे मुश्किल समय में खिलाड़ियों का मानसिक स्वास्थ्य बहुत जरूरी है। 

महामारी के समय फैमिली का साथ जरूरी है
बीसीसीआई से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि महामारी की वजह से ये काफी मुश्किल समय होता है। खिलाड़ी दिन भर मैदान में खेलने के बाद काफी थक जाते हैं। उन्हें ना केवल शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से फीट रखना भी जरूरी है। कोविड की वजह से वे खेलने के बाद कहीं घूमने नहीं जा सकते। बाहर खाना खाने नहीं जा सकते। उनको पूरे टाइम होटल रूम में ही रहना होगा। ऐसे वक्त में बेहद जरूरी है कि खिलाड़ियों का परिवार उनके साथ रहे ताकि खिलाड़ी मानसिक रूप से खुद को तरोताजा महसूस कर सकें। खुद को अगले दिन के लिए तैयार कर सकें। 

3 जून को इंग्लैंड पहुंचेगी टीम इंडिया
गौरतलब है कि टीम इंडिया 3 जून को इंग्लैंड पहुंचेगी। खिलाड़ियों को चार्टर विमान द्वारा वहां पहुंचाया जायेगा। इंग्लैंड के हैम्पशायर बाउल में खिलाड़ियों को अपनी आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जमा करनी होगी। यहां से खिलाड़ियों को होटल ले जाया जायेगा जहां दोबारा सबकी कोरोना जांच होगी। वहां निगेटिव पाये जाने के बाद खिलाड़ियों को सिक्योर बायो बबल में होटल में उनके कमरों में जाने की इजाजत दी जायेगी। उनकी फैमिली को भी बायो बबल में रहना होगा। 

इंग्लैंड में लंबी टेस्ट सीरीज खेलनी है
मिली जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया वहां 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल़्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। ये मुकाबला साउथम्पटन के हैम्पशायर बाउल में खेला जायेगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की लंबी टेस्ट सीरीज खेलनी है।