logo

श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेलेंगे सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ, BCCI ने सुनाया ये जरूरी फरमान

11203news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त को शुरू होना है। इससे पहले टीम टीम इंडिया में तीन अहम बदलाव किए गए हैं। इसकी वजह है पहले इंग्लैंड दौरे पर गए खिलाड़ियों का टोटिल हो जाना। अब टीम इंडिया के स्क्वॉयड में नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ वो खिलाड़ी हैं। 

 

तीन खिलाड़ियों को लगी थी चोट
बीसीसीआई के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर, तेज गेंदबाज आवेश खान और ओपनर शुभमन गिल होटिल हो गए हैं। इसकी जगह तीन नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक श्रीलंका में टी ट्वेंटी सीरीज में खेल रहे सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड बुलाया गया है। ये जल्दी ही टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। 

 

जानिए खिलाड़ियों को कहां लगी चोट
आप ये भी जान लीजिए कि चोटिल खिलाड़ियों का क्या अपडेट है। मिली जानकारी के मुताबिक वाशिंगटन सुंदर के सीधे हाथ की उंगली में चोट लगी है। आवेश खान के बाएं अंगूठे में चोट लगी है। शुभमन गिल के बाएं पैर में चोट लगी है। शुभमन गिल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ही चोटिल हो गए थे। इन खिलाडियों के रिप्लेसमेंट के तौर पर पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंगलैड भेजा जा रहा है। गौरतलब है कि भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। पहला मुकाबला 4 अगस्ते से ट्रेंटब्रिज में खेला जाएगा। 

 

सितारों से सजी है टीम इंडिया
बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी कोरोना पाॉजिटिव हो गए थे। वो ठीक हो चुके हैं। वो भी टेस्ट सीरीज के लिए फिट हैं। बॉलिंग कोच बी अरूण, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और ए ईश्वरन टीम के साथ जुड़े गए हैं। टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के पास रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, आंजिक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन ऋद्धिमान साहा, पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाज हैं। तेज गेंदबाजी विभाग की कमान ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, और अभिमन्यु ईश्वरन के हाथ है। स्पिन विभाग में टीम के पास अक्षर पटेल, आर आश्विन और रविंद्र जडेजा हैं। जसप्रीत बुमराह के रूप में टीम के पास बेहतरीन तेज गेंदबाज है। केएल राहुल भी टीम में हैं।