logo

IND vs SA ODI Live : टीम इंडिया को मिली तीसरी सफलता, दक्षिण अफ्रीका का 3 विकेट गिरा

39d32744-a7f2-41d5-b430-8c0983907d89.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्कः
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जा रहा है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब टीम इंडिया केएल राहुल की कप्तानी में वनडे मैच खेल रही है। टास जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। खबर लिखे जाने तक दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 38.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 200 रन बना लिए थे। वान दर डुसें और टेंबा बावूमा क्रीज पर मौजूद हैं। 


 

दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी 
पहले बल्लेबाजी के लिए दक्षिण अफ्रीका की और से क्विंटन डी काक और जानेमन मलान क्रीज पर आए। जिनकी जोड़ी जसप्रीत बुमराह ने मात्र 19 रन पर तोड़ दिया। दक्षिण अफ्रीका की और से पहला विकेट 6 रन बनाकर मलान का गिरा। फिर लंबे समय बाद वनडे में वापसी कर रहे आर अश्विन ने डि काक को 27 रन पर क्लीन बोर्ड कर वापस  भेजा। एडन मारक्रम को वेंकटेश अय्यर की शानदार थ्रो पर 4 रन के स्कोर पर रन आउट होकर वापस जाने पर मजबूर होना पड़ा। 


 

दोनों टीमों में हुआ है खिलाड़ी का डेब्यू
टीम इंडिया के लिए वेंकटेश अय्यर डेब्यू किया। वहीं मार्को जेनसेन अफ्रीका के लिए डेब्यू किया। टीम इंडिया की बात करें तो केएल राहुल के साथ शिखर धवन ओपनिंग करेंगे। टीम में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर हैं। कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली का बतौर बल्लेबाज यह पहला मैच है। रविचंद्रन अश्विन की लंबे समय के बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। 


 

टीम इंडिया (प्लेइंग इलेवन):
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (डब्ल्यू), वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्रा चहल

दक्षिण अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन):
क्विंटन डी काक (डब्ल्यू), जानेमन मलान, एडेन मार्कराम, रस्सी वैन डेर डूसन, टेंबा बावुमा (कप्तान), डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवेओ, मार्को जेनसेन, केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, लुंगी नगीदी