logo

T20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबला चाहते हैं शोएब अख्तर, जानिए क्या कहा! 

14654news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क:
टी20 विश्व कप अंतिम पड़ाव पर है। भारत ग्रुप 2 में है जिसमें पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गया है। भारत अभी भी सेमीफाइनल के लिए संघर्ष कर रहा है। भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना आज के सुपर 12 में न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान मैच के नतीजे पर निर्भर है। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि वह भारत को टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंचते देखना चाहते हैं और खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ते देखना चाहते हैं। फाइनल में पहुंचकर भारत- पाकिस्तान विश्व कप को बड़ा बना देंगे।

भारत और पाकिस्तान के बीच संभव है फाइनल
अख्तर ने आगे कहा कि, "कई लोग कह रहे हैं कि न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान को हराकर भारत को टूर्नामेंट से बाहर कर देना चाहिए। ये बात तो सत्य है कि भारत के सेमीफाइनल का रास्ता न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के मुकाबले पर टीका है। लेकिन मेरी इच्छा है कि भारत के खिलाफ सिर्फ एक मैच ही क्यों खेलें? फाइनल क्यों नहीं खेलते? 

भारत और पाकिस्तान के बीच होगा मुकाबला
शोएब अख्तर ने कहा कि यह फाइनल (भारत और पाकिस्तान के बीच) संभव है। मेरी दिली तमन्ना है कि भारत हमारे खिलाफ फाइनल में पहुंचे और हम उन्हें हराएं। भारत अगर पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल खेलता है तो यह क्रिकेट के लिए अच्छा होगा। यह विश्व कप को बड़ा बनाने वाला है। उन्होंने कहा कि मेरी दिल्ली इच्छा है। 

अफगानिस्तान पर निर्भर है भारत की किस्मत
आज के होने वाले मुकाबला ये तय कर देगा कि भारत टी20 विश्व कप 2021 में बना रहेगा या नहीं। ग्रुप 2 में पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर 6 पॉइट के साथ मौजूद है। आज का मुकाबला न्यूजीलैंड अफगानिस्तान को हराकर जीतता है तो वह 8 पॉइट के साथ सेमीफाइनल में आराम से पहुंच जाएगा। जहां तक भारत का पहुंच नामुमकिन है। साथ ही आज का मुकाबला अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड को हराकर जीतता है तो अफगानिस्तान का 6 पॉइट होगा जिससे भारत का सेमीफाइनल का दरवाज़ा खुल जाएगा।