logo

रांची; सदर अस्पताल से हटाए गए 155 सुरक्षाकर्मी पहुंचे मंत्रालय, बोले- यहीं करेंगे आत्मदाह

11235news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

 

रांची के सदर अस्पताल से हटाए गए 155 सुरक्षाकर्मी पिछले एक साल से अपनी नियुक्ति को लेकर आंदोलन पर हैं। इस दौरान मंत्री से लेकर कई विधायक तक ये सुरक्षाकर्मी अपनी मांग लेकर पहुंच चुके हैं। मंगलवार को सभी सुरक्षाकर्मी अपनी मांग को लेकर धुर्वा स्थित प्रोजेक्ट मंत्रालय पहुंचे और कहा यहीं आत्महदाह करेंगे। 

गेट पर सुरक्षाकर्मी ने रोका
सदर अस्पताल से हटाए गए 155 सुरक्षाकर्मी प्रोजेक्ट मंत्रालय के अंदर जाकर अपनी बात मुख्यमंत्री के सामने रखना चाहते थे लेकिन उन्हें अंदर आने से रोक दिया गया। उसके बाद मुख्य गेट के बगल में ही सभी सुरक्षाकर्मी डटे रहे और कहा कि जब तक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पास अपनी बात नहीं रख लेते वह वहां से हटेंगे नहीं। सुरक्षा कर्मियों ने कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वे सब यहीं आत्मदाह कर लेंगे। उनकी सुनी नहीं जा रही है। 

रघुवर कार्यकाल में हटाए गए थे
दरअसल सदर अस्पताल की सुरक्षा में लगे 155 सुरक्षा कर्मियों को रघुवर सरकार में ही हटा दिया गया था। उसके बाद चुनाव के वक्त उस वक्त विपक्ष के नेताओं ने इनसे वादा किया था कि सरकार बनते ही वे उन्हें फिर से नियुक्त करेंगे। झारखंड में सरकार तो बदली लेकिन अब इनकी कोई सुन नहीं रहा है। वे अपनी मांग को लेकर लंबे वक्त से आंदोलनरत हैं।