logo

BJP वाले आपकी खुशी नहीं देखना चाहते हैं, हेमंत सोरेन आपके चेहरे पर मुस्कान लेकर आए हैंः कल्पना मुर्मू सोरेन

कोततग2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
आज बिशुनपुर प्रखंड में मंईयां सम्मान यात्रा का आयोजन किया गया। जहां गांडेय विधायक और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन ने सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन पहले ऐसे सीएम हैं जिसने मंईयां सम्मान योजना के तहर महिलाओं के खाते में पैसा भेजने का काम किया। उन्होंने कहा कि यह योजना फरवरी में चालू हो जाती लेकिन भाजपा वालों ने हेमंत सोरेन को जेल भेज दिया जिस वजह से इस योजना को चालू करने में समय लगा। आपके खाते में हर महीने एक हजार रुपये जाते रहेंगे। यह कभी रुकेगा नहीं। आपके हेमंत दादा, आपका हेमंत बेटा आपके खाते में एक हजार रुपए पहुंचाता रहेगा। लेकिन झारखंड में भाजपा का अकाउंट बंद हो जाएगा। 


हेमंत सोरेन आपके चेहरे पर मुस्कान लेकर आए हैं
कल्पना सोरेन ने कहा कि योजना शुरू होने से पहले हेमंत सोरेन ने उनसे कहा कि आप जब मंईयां सम्मान यात्रा में जाएं, तो वहां मौजूद माताओं-बहनों से पूछें कि योजना आगे चलती रहनी चाहिए या नहीं। भाजपा के इशारे पर चलने वाले लोगों ने इस योजना को बंद करने के लिए हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल किया है। भाजपा वाले आपकी खुशी नहीं देखना चाहते हैं। दूसरी ओर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हैं, जो आपके चेहरे पर मुस्कान लेकर आए हैं। चुनाव आने वाले हैं भाजपा वाले आपसे कहेंगे कि यह चुनावी मुद्दा है चुनाव के बाद पैसे मिलने बंद हो जाएंगे। लोग आपको भ्रमित करेंगे लेकिन इस बार उनसे सवाल करने की जरूरत है।


कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन सरकार की योजनाएं भी गिनाईं
मंईयां सम्मान यात्रा के दौरान कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन सरकार की योजनाएं भी गिनाईं। उन्होंने सावित्रीबाई फूले योजना, पेंशन योजना, अबुआ आवास योजना, गुरु जी क्रेडिट कार्ड योजना, बिरसा हरित ग्राम योजना, किसान ऋण माफी योजना और 200 यूनिट बिजली फ्री बिजली का जिक्र करते हुए कहा कि हेमंत सोरेन आप सबके हित में दिन-रात काम कर रहे हैं ये झारखंड के पहले मुख्यमंत्री है जो आदिवासियों माता बेटी बहनों के चेहरों में खुशी चाहते हैं।

Tags - Kalpana Soren Kalpana Soren News Kalpana Soren Jharkhand Kalpana Soren Mainiyan Samman Yatra Mainiyan Samman Yatra