logo

रिम्स के डॉ. प्रदीप भट्टाचार्य ने आखिर क्यों उठाई पीएम केयर्स फंड के वेंटिलेटर वापस करने की मांग

10174news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
रिम्स के क्रिटिकल केयर एचओडी डॉ. प्रदीप भट्टाचार्य ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) झारखंड को पत्र लिखकर पीएम केयर्स फंड से झारखंड को मिले 50 से ज्यादा वेंटिलेटर को वापस मंगा लेने की मांग की है। उन्होंने कहा  कि कुछ वेंटिलेटर तो ठीक हैं। लेकिन अभी भी 50 से ज्यादा वेंटिलेटर ठीक नहीं हुए हैं। ठीक हुए वेंटिलेटर भी किस समय खराब हो जाएं, कोई ठिकाना नहीं है। जब राज्य में कोविड की तीसरी लहर आने की आशंका व्यक्त  की जा रही है, ऐसे समय वेंटिलेटर का वापस करने की बात आम लोगों को समझ में नहीं आ रही है। इधर, राज्य सरकार हर जिला में पीआईसीयू और एनआईसीयू खोल रही है। जिसमें वेंटिलेटर की जरूरत पड़ेगी।

पीएम की वर्चुअल बैठक में भी उठाया था मामला
बता दें कि डॉ. प्रदीप भट्टाचार्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 17 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में भी खराब पड़े पीएम केयर्स फंड के वेंटिलेटर का मामला उठाया था। बैठक में देश के कई प्रख्यात डॉक्टर शामिल हुए थे। प्रधानमंत्री ने कोरोना मैनेजमेंट को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी।

निजी अस्पतालों में इलाज कराने वालों को ब्लैक फंगस
डॉ. प्रदीप भट्टाचार्य ने ब्लैक फंगस के केस पर कहा है कि निजी अस्पतालों में इलाज कराने वाले मरीजों में ब्लैक फंगस की शिकायतें अधिक मिली हैं। रिम्स के कोविड मरीजों में ब्लैक फंगस के मामले कम ही मिले हैं। उनका मानना है कि ब्लैक फंगस के पीछे स्टेरॉयड का ज्यादा इस्तेमाल भी प्रमुख कारण है।