logo

Video: कन्नड़ टीचर बने राहुल द्रविड़, ब्रिटिश हाई-कमिश्नर को सिखाया ये मुहावरा

11679news.jpg

द फॉलोअप टीम, बेंगलुरु: 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और क्रिकेट जगत में द वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में राहुल द्रविड़ ब्रिटिश हाई कमिश्नर एलेक्स एलिस को कन्नड़ भाषा सिखाते नजर आ रहे हैं। दरअसल, एलिस ने ही ये वीडियो अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। बतौर कन्नड़ टीचर राहुल द्रविड़ का ये अंदाज उनके फैंस को काफी पसंद आ रहा है। लोग वीडियो पर तरह-तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं। 

इस वजह से बेंगलुरू गए थे एलेक्स एलिस
गौरतलब है कि भारत में ब्रिटिश हाई कमिश्नर बेस्ट इंडियन क्रिकेट एक्सप्रेशन की तलाश में घूम रहे हैं। इसी उद्देश्य के तहत वे हाल ही में बेंगलुरु पहुंचे थे। यहीं उनको पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ से कन्नड़ भाषा का एक वाक्य सीखने को मिला। एलिस ने द्रविड़ से कन्नड़ वाक्य सीखने का वीडियो आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर करते हुए लिखा कि भारतीय भाषाओं में क्रिकेट का एक्सप्रेशन पार्ट-2 आज। हम बेंगलुरु में हैं। यहां द कोच राहुल द्रविड़ से बेहतर टीचर औऱ कौन हो सकता है। उन्होंने मुझे कन्नड़ भाषा का ये शब्द सिखाया। गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ ने एलेक्स एलिस को कन्नड़ भाषा का एक मुहावरा बेगा ओडी सिखाया है। ये काफी दिलचस्प है। 

 

Cricket expressions in Indian languages part 2.

Today, we’re down south in Bengaluru.

What better teacher than ‘The Coach’ #RahulDravid, who taught taught me this in #Kannada ಕನ್ನಡ ???? pic.twitter.com/tDCtHOcIwa

बतौर कोच श्रीलंका दौरे पर गए थे राहुल द्रविड़
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में द्रविड़ शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया के साथ बतौर मुख्य कोच श्रीलंका गए थे। उनकी निगरानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका को एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से हराया था। हालांकि टीम इंडिया टी-ट्वेंटी सीरीज 2-1 से हार गई थी। इसकी वजह ये थी कि ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के बीमार होने की वजह से टीम के 9 मुख्य खिलाड़ियों को बाहर रहना पड़ा था। टीम को हार झेलनी पड़ी थी। बता दें कि द्रविड़ ने संन्यास के बाद भारत के युवा क्रिकेटरों को तैयार करने का बीड़ा उठाया है। वे जूनियर टीम को कोचिंग देते हैं। 

राहुल की कोचिंग से निखरे कई युवा टैलेंट
राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया को संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, चेतन सकारिया, रवि बिश्नोई, यशस्वी जायसवाल जैसे कई खिलाड़ी मिले हैं। कई लोग उनको टीम इंडिया के सीनियर टीम को कोचिंग सौंपने की भी मांग करते हैं। राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की कप्तानी भी की। उनकी कप्तानी में सुरेश रैना जैसे खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिला।