logo

IPL 2021: आज होगा किंग्स वर्सेज किंग्स का मुकाबला, पंजाब से भिड़ेगी चेन्नई

7440news.jpg
द फॉलोअप टीम, मुंबई: 

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में शुक्रवार 16 अप्रैल को किंग्स वर्सेज किंग्स होगा। शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला पंजाब किंग्स से होगा। पंजाब किंग्स के हौसले जहां पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराकर बुलंद है वहीं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की तलाश है। दोनों ही टीमें काफी मजबूत है और जोरदार मुकाबला होगा। 

मजबूत बैटिंग लाइनअप है चेन्नई के पास
चेन्नई सुपर किंग्स के पास मजबूत बैटिंग लाइनअप है। चेन्नई का मजबूत बैटिंग लाइनअप ही उसकी सबसे बड़ी मजबूती है। टीम के पास रितुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू और रॉबिन उथप्पा जैसे कई शानदार बल्लेबाज हैं। टीम के पास रविंद्र जडेजा, सैम करन और मोईन अली के रूप में कई बेहतरीन ऑलराउंडर्स भी हैं जो किसी भी वक्त मैच का रूख मोड़ सकते हैं। पिछले मैच में ओपनिंग जोड़ी के फ्लॉप होने के बाद भी टीम 188 रन का आंकड़ा छूने में कामयाब रही थी।

गेंदबाजी में सुधार करना चाहेगी चेन्नई
टीम की गेंदबाजी जरूर चिंता का विषय है क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने खूब रन लुटाया था। टीम में दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एन्गिडी, सैम करन के रूप में बढ़िया तेज गेंदबाज हैं। ड्वेन ब्रावो भी तेज गेंदबाजी में एक विकल्प मुहैया करवाते हैं। टीम में रविंद्र जडेजा और मोईन खान के रूप में विश्वस्तरीय स्पिन गेंदबाज हैं। हालांकि टीम के गेंदबाज पिछले मुकाबले में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। महेंद्र सिंह धोनी ने जरूर गेंदबाजों से बात की होगी। कप्तान को गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। टीम पिछली हार को भुलाकर शानदार वापसी करना चाहेगी। 

पंजाब किंग्स के पास कई विस्फोटक बल्लेबाज
पंजाब किंग्स ने अपना पिछला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीता था। टीम में कप्तान केएल राहुल के अलावा दीपक हुड्डा, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन और शाहरुख खान जैसे बल्लेबाज हैं। पिछले मैच में केएल राहुल, दीपक हुड्डा और क्रिस गेल ने शानदार बल्लेबाजी की थी। निकोलस पूरन और शाहरुख खान भी समय आने पर विस्फोटक पारियां खेल सकते हैं। पंजाब किंग्स की तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई मोहम्मद शमी के हाथों में है। 

पंजाब किंग्स के पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण
टीम में रिले मेरेडीथ, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन और जॉय रिचर्डसन जैसे खिलाड़ी हैं। टीम ने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 200 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया था। राजस्थान रॉयल्स हालांकि जीत के करीब पहुंच गयी थी लेकिन फिर भी पंजाब किंग्स के हौसले उस जीत की वजह से काफी बुलंद है। पंजाब किंग्स अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी।