logo

रांची आने वाले प्रवासी श्रमिक होंगे क्वारंटीन, उपायुक्त छवि रंजन ने दिया तैयारी का निर्देश

8202news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:  
कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के नियंत्रण हेतु सरकार के निर्देश के आलोक में रांची ज़िले में आने वाले प्रवासी श्रमिकों को क्वारंटाइन किया जाना है। प्रवासी मजदूरों का क्वॉरेंटाइन सुनिश्चित कराने के लिए उपायुक्त रांची छवि रंजन ने संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रवासी श्रमिकों के आने से पहले ही क्वारंटाइन सेंटर को दुरुस्त कर लिये जाने को कहा है।

क्वारंटाइन सेंटर चिन्हित करने का निर्देश 
उपायुक्त छवि रंजन ने जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी सह इंसिडेंट कमांडर से उनके संबंधित प्रखंड एवं पंचायतों में  क्वारंटाइन सेंटर चिन्हित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने सभी इंसिडेंट कमांडर को किसी ऐसे भवन को चिन्हित करने को कहा जो बड़ा हो और पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि जो पूर्व में क्वॉरेंटाइन सेंटर चल रहे थे उसका उपयोग किया जा सकता है। उपायुक्त ने सभी क्वारंटाइन सेंटर पर बिजली, पानी, शौचालय इत्यादि की व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया है।

टीकाकरण की रफ्तार तेज करने का निर्देश
उपायुक्त छवि रंजन ने जिले के सभी थाना प्रभारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को संबंधित क्षेत्र में लगातार भ्रमण करने का निर्देश दिया है। उन्होंने संबंधित थाना प्रभारी एवं बीडीओ को उनके क्षेत्र अंतर्गत लगने वाले हाट बाजार पर विशेष ध्यान देने की बात कही। उन्होंने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के सभी नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने जिले में टीकाकरण तेज करने का निर्देश दिया।