logo

शहर में दुर्गा पूजा की तैयारी जोरों पर, 10 जोन में शहर को बाँट कर की जाएगी सफाई

13411news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

दुर्गा पूजा इस साल सात अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है. पूजा को लेकर एक तरफ जहां मूर्तिकार दुर्गा प्रतिमा को अंतिम रूप देने में जुटे हैं तो  शहर में दुर्गा पूजा की तैयारी को लेकर नगर निगम कार्यालय में बैठकों का कई दौर भी प्रस्तावित है. शहर में दुर्गा पूजा से पहले बीते गुरुवार को साफ़-सफाई के सिलसिले में नगर निगम ने बैठक की जिसमे मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, नगर आयुक्त मुकेश आयुक्त व शहर के विभिन्न वार्डो के पार्षद भी मौजूद रहे. 

बैठक में लिए गए ये महत्वपूर्ण निर्णय
बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय हुआ की साफ-सफाई के लिए पूरे शहर को करीब 10 जोन में बांटा जायेगा, प्रत्येक जोन में पांच-पांच पार्षदों की नियुक्ति होगी ताकि उस जोन से जुडी हर व्यवस्था की निगरानी खुद पार्षद कर सकें। इसके साथ हीं पूजा से पहले शहर के हर खराब स्ट्रीट लाइट को भी दुरुस्त किये जाने की बात कही गयी है.बता दें की बीते गुरुवार को हुई नगर निगम के बैठक में बकरी बाजार में पार्किंग की स्थाई व्यवस्था पर भी चर्चा हुई, जिसमे स्थाई पार्किंग से पहले जगह का समतलीकरण कर पार्किंग की तत्कालीन व्यवस्था वाले प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई, साथ ही अपर बाजार में पांच ई-रिक्शा के प्रवेश की अनुमति भी दे दी गयी है ताकि बाजार में सामान लोडिंग-अनलोडिंग की समस्या ना हो. 

यह भी पढ़ें : 

भाजपा में शामिल होने से अमरिंदर सिंह ने किया इंकार, लेकिन कहा - मेरे सिद्धांत अब मुझे कांग्रेस पार्टी में रहने की इजाज़त नहीं देते

महीने के पहले दिन ही महंगाई का झटका, फिर बढ़े LPG सिलेंडरों के दाम

 

4 एवं 5 अक्टूबर की बैठक में जारी होगा 10 जोन का खाका

बैठक में मेयर डॉ आशा लकड़ा ने कहा की 4 एवं 5 अक्टूबर को प्रत्येक वार्डों के समस्याओं की समीक्षा के साथ-साथ सम्बंधित वार्डों के समस्यायों के निष्पादन पर भी चर्चा होगी। बता दें की शहर को 10 जोन में बांटें जाने तथा उसी सम्बंधित जोन में नियुक्त पार्षदों की सूची भी 4 एवं 5 अक्टूबर को नगर निगम के प्रस्तावित बैठक में तैयार कर ली जाएगी।