logo

राजनीति: इरफान समेत कांग्रेस के पांच विधायक दिल्ली में, प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव को पता ही नहीं!

10087news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ इरफान अंसारी समेत कांग्रेस के चार विधायक दो दिनों से दिल्ली में हैं। कल इन विधायकों ने झारखंड के इंचार्ज आरपी एन सिंह से मुलाकात की थी, तो आज इरफान के बकौल सभी ने केंद्रीय महासचिव के सी वेणुगोपाल से उनके आवास में घंटे भर झारखण्ड की राजनीति पर चर्चा की। इनमें अकेला यादव, ममता देवी और राजेश कश्यप शामिल हैं। वहीं महगांमा से कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह भी दिल्‍ली में ही हैं। कल उन्होंने भी कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपी एन सिंह से मुलाकात की थी। उन्हें कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस का राष्ट्रीय सचिव और उत्तरांचल का सह प्रभारी बनाया गया है। इधर, आज जब फॉलोअप ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव से जब इन विधायकों के दिल्ली प्रवास की वजह जाननी चाही, तो वो बोले कि उन्हें कुछ पता नहीं है। आप लोगों यानी मीडिया के माध्यम से मुझे ऐसी कुछ जानकारी मिली है। सवाल वाजिब है कि आखिर झारखंड की सियासत में चल क्या रहा है। बताया जा रहा है कि राज्य में 12 वां मंत्री बनना है। वहीं बोर्ड-निगम का गठन होना है। 20 सूत्री कमेटी का भी गठन नहीं हो सका है। इन सबको लेकर दिल्ली दरबार के चक्कर नेता लगा रहे हैं। 

20 सूत्री कमेटी का गठन जल्द हो: डॉ इरफ़ान अंसारी
इधर, इरफान अंसारी ने आज शाम प्रेस बयान जारी कर कहा कि दिल्‍ली में वरिष्ठ नेताओं से बातचीत में ग्रास रुट स्तर के कार्यकर्ताओं को उचित काम और सम्मान की बात हुई है। जिला अध्यक्षों को उचित कार्य एवं जवाबदेही तय करना अनिवार्य है। इरफान अंसारी ने कहा कि झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार उम्मीद से अच्छा सराहनीय कार्य कर रही है। सभी विधायकों ने कोरोना काल में अपने-अपने क्षेत्रों में किए गए कार्य की रिपोर्ट सौंपी। इरफान ने 20 सूत्री कमेटी का गठन जल्द करने की मांग रखी है। 

प्रदेश के कुछ नेताओं की शिकायत भी की
सभी विधायकों ने एक स्वर में कहा कि हम सकारात्मक कार्य करते हैं। लेकिन कुछ नेता आलाकमान तक हम सबके कार्यों को गलत तरह से प्रस्तुत करते हैं। और हम सब की छवि को आला नेताओं के सामने अनुचित रूप में प्रस्तुत किया जाता रहा है। वेणुगोपाल ने कहा कि आप सब पार्टी के योद्धा हैं और आप सब अच्छा कर रहे हैं। आप सब से आग्रह हर महीने में आप लोग दिल्ली आएं और हमें संगठन के बारे में विस्तृत रिपोर्ट दें।