logo

PM Narendra Modi : मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग में बोले PM, सतर्कता बरतें लेकिन घबराहट से बचना जरूरी है

6d81f270-9e0f-45d8-8ed9-f52aa2d099a9.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग वर्चुअली आयोजित की गई थी। बैठक में प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड के ताजा हालत पर चर्चा की। उपलब्ध संसाधनों और राज्यों की तैयारी की भी समीक्षा की गई। सभी मुख्यमंत्रियों ने मीटिंग की तस्वीरें भी साझा की थीं। 

अधिक ट्रांसमिसिबल है ओमिक्रॉन
मीटिंग के दौरान पीएम ने कहा कि पिछले वेरिएंट की तुलना में ओमिक्रॉन ज्यादा तेजी से फैल रहा है। ये अधिक ट्रांसमिसिबल है। पीएम ने कहा कि हमारे स्वास्थ्य विशेषज्ञ स्थिति का आकलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, ये स्पष्ट है कि हमें अधिक सतर्क रहना होगा, लेकिन ये भी सुनिश्चित करना होगा कि हमें घबराहट से बचना है। 

राज्यों ने केंद्र प्रदत्त फंड का सदुपयोग किया
पीएम मोदी ने कोविड संक्रमण की तीसरी लहर की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक में कहा कि केंद्रो द्वारा राज्यों को जो 23 हजार करोड़ रुपये का पैकेज आवंटित किया गया था उसका अच्छी तरह से इस्तेमाल किया गया है। पीएम ने कहा कि कई राज्यों ने अपने स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत किया है। केंद्र और राज्यों को इस बार भी सामूहिक और सक्रिय दृष्टिकोण का पालन करना होगा। 

कोरोना के ताजा हालत की रिपोर्ट
गौरतलब है कि गुरुवार को भारत में कोरोना संक्रमण के ढाई लाख से ज्यादा मामले सामने आये। सक्रिय मरीजों की संख्या 11 लाख के पार पहुंच गई है। तकरीबन सभी राज्यों में कोरोना संक्रमण बेकाबू है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि अधिकांश केस ओमिक्रॉन है लेकिन जीनोम सिक्वेंसिंग की सुविधा नहीं होने से इसकी पुष्टि नहीं हो रही है।