logo

पुआल पर सो रही थी मां बेटी और पोती आग लगने से तीनों की मौत

5183news.jpg
द फॉलोअप टीम, गिरिडीह:
बिरनी थाना क्षेत्र के बलगो पंचायत के सलैयाडीह में मां, बेटी और पोती की मौत आग में जलने से हो गई। जानकारी के अनुसार घटना रविवार देर रात की है जब एक माँ, बेटी और पोती पुआल पर सो रही थी और अचानक आग लगने से तीनों की मौत हो गयी। आग लगने की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। मगर यह माना जा रहा है कि आग सेंकने के दौरान ही यह हादसा हुआ होगा। बता दें कि लोगों ने रविवार की रात आग की तेज लपटों को देखा तो इसके बाद उन्हें घटना की जानकारी मिली। लोगों ने अपने प्रयास से आग को बुझाया। 

ये भी पढ़ें.......

मृतकों की पहचान मुद्रिका देवी (55), उसकी बेटी गुड़िया कुमारी (14) और पोती झुलिया कुमारी (7) के रूप में हुई। घटना की सूचना मिलने बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिज दिया और मामले की जांच में जुट गई है। मुद्रिका देवी के बेटे सीताराम यादव ने बताया कि तीनों ही रोजाना घर से करीब 50 मीटर दूर पुआल पर सोती थीं।

सोने के दौरान अपने साथ आग सेंकने का प्रबंध भी करके रखती थी 
जानकारी के अनुसार रात करीब साढ़े 12 बजे जब पड़ोसी की नजर घर के बाहर पड़ी तो उसने देखा आग की तेज लपटें निकल रहीं हैं। उन्होंने शोर मचाया तो परिजन व ग्रामीण भागते हुए मौके पर पहुंचे और आग को बुझाया। मगर तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी। मिली जानकारी के अनुसार तीनों सोने के दौरान अपने साथ आग सेंकने का प्रबंध भी करके रखती थी। इस बात से यह आशंका जताई जा रही है, की रात में आग सेंकने के दौरान तीनों को नींद आ गई होगी और पुआल में लगने से मौके पर उनकी मौत हो गई होगी।