logo

प्रेझा फाॅउंडेशन पर मुख्यमंत्री की भाभी विधायक सीता सोरेन ने उठाया सवाल, बताया बाहरी!

12980news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी और जामा से झारखण्ड मुक्ति मोर्चा की विधायक सीता सोरेन ने प्रेझा फॉउंडेशन पर सवाल उठाया है। ट्वीट करते हुए सीता सोरेन ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बताया है कि प्रेझा फाउंडेशन को झारखण्ड के ITI और नर्सिंग कौशल कॉलेजों को संचालित करने का अधिकार प्राप्त है यह बाहरी एजेंसी।

 


क्या मामला है

झारखण्ड में प्रेझा फॉउंडेशन रघुवर सरकार के समय से ही काम कर रहा है। इस संस्थान के जरिये झारखण्ड के आईटीआई और नर्सिंग कौशल कॉलेजों की छात्राओं को ट्रेनिंग दी जाती है। साथ ही उन्हें रोजगार से जोड़ने का भी काम किया जाता है। सीता सोरेन ने अपने ट्वीट में लिखा है कि "पूर्वर्ती सरकार और वर्तमान सरकार में भी इस फाउंडेशन को विशेष संरक्षण प्राप्त है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी क्या झारखण्ड के किसी भी एजेंसी में इन्हें चलाने की ताकत नहीं है ? सीता सोरेन ने आगे लिखा है यह फॉउंडेशन कल्याण विभाग, स्वास्थ विभाग के पैसे ले रहा है साथ ही यह मुंबई की कंपनी है।"

 

जोर पकड़ने लगा है बाहरी - भीतरी का मुद्दा

सीता सोरेन के बयान से यह साफ़ लग रहा है कि झारखण्ड में बाहरी - भीतरी का मुद्दा जोर पकड़ने लगा है। क्यूंकि इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी एक निजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में भोजपुरी और मगही भाषा को लेकर जो कुछ भी कहा था उससे भोजपुरी और महगी बोलने वाले लोग आहत हुए थे। मुख्यमंत्री के बाद अब सीता सोरेन ने भी झारखण्ड में काम करने वाले एक संस्था को बाहरी बताकर बाहरी - भीतरी के मुद्दे को जिन्दा कर दिया है।