logo

रघुवर सरकार ने दिया 3 मेडिकल कॉलेज, हेमंत सरकार की लापरवाही से MCI से नहीं मिली मान्यता

6458news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
झारखंड विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। मंगलवार को सदन में स्वास्थ्य, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग के अनुदान मांग पर चर्चा हुई। अनुदान मांग पर चर्चा के दौरान कटौती प्रस्ताव पर बोलते हुये राजमहल विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने कहा कि कोरोना काल में सरकार का रवैया कैसा था ये सब लोग जानते हैं। इस बीच अनंत ओझा ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का धन्यवाद किया। अनंत ओझा ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने बहुत हिम्मत से स्वीकार किया कि तबलीगी जमात की वजह से कोरोना फैला। हालांकि, अनंत ओझा के इस बयान का स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता सहित सत्ता पक्ष के तमाम विधायकों ने विरोध किया। 

अनंत ओझा के बयान पर सदन में हंगामा
अनंत ओझा के बयान पर हंगामा होता देख स्पीकर रबींद्रनाथ महतो ने हस्तक्षेप किया। स्पीकर के हस्तक्षेप के बाद अनंत ओझा ने कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का मामला सदन में उठाया। अनंत ओझा ने कहा कि पूर्ववर्ती रघुबर दास की सरकार में तीन मेडिकल कॉलेज बने लेकिन वर्तमान सरकार की लापरवाही की वजह से तीनों मेडिकल कॉलेजों को मेडिकल काउंस ऑफ इंडिया की मान्यता नहीं मिली। 

हेमंत सरकार ने बदल दिया योजना का नाम
राजमहल से बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने राज्य सरकार पर लोगों को आयुष्मान भारत योजना से वंचित रखने का भी आरोप लगाया। अनंत ओझा ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना का लाभ देश के तकरीबन 7 लाख 34 हजार लोगों को मिला लेकिन राज्य की हेमंत सरकार प्रदेश के लोगों को इस योजना के फायदे से वंचित रखना चाहती है। अनंत ओझा ने राज्य सरकार पर योजना का नाम बदलने का भी आरोप लगाया। अनंत ओझा ने कहा कि हेमंत सरकार ने उसी योजना का मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना कर दिया और वाहवाही लूट ली। ये सरकार केवल योजना का नाम बदलती है।