logo

नक्सल प्रभावित गांवों में पहुंची लोहरदगा SP प्रियंका मीणा, ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत हुईं

13539news.jpg

द फॉलोअप टीम, लोहरदगा: 

लोहरदगा एसपी प्रियंका मीणा द्वारा नक्सल प्रभावित सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के शाहीघाट, गम्हरिया, सनई, जरनी, गूनी इलाके में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत कार्यक्रम का आय़ोजन किया गया। एसपी ने ग्रामीणों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना। कहा कि आप पुलिस की मदद करें, पुलिस आपकी मदद को हमेशा तैयार रहेगी। लोहरदगा एसपी ने बताया गया कि ग्रामीणों के अंदर जो नक्सलियों का भय है उसे दूर किया जाएगा। नक्सल गतिविधियों पर लगाम लगाया जाएगा।

मित्र बनकर सहायता करेगी पुलिस
पुलिस आपकी मित्र है। हम हमेशा आपकी मदद के लिए तैयार हैं। पुलिस अधीक्षक ने सामुदायिक पुलिसिंग का कार्यक्रम आयोजित कर ग्रामीण युवाओं को संदेश दिया। एसपी ने कहा कि समाज से भटके ग्रामीण युवक मुख्यधारा से जुड़कर गांव के विकास में भागीदारी निभाएं। पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीणा ने कहा कि पुलिस हमेशा आपको सहयोग करेगी। 

ग्रामीणों के सहयोग से होगा विकास
एसपी प्रियंका मीणा ने कहा कि गांव के समुचित विकास के लिए सभी ग्रामीणों का सहयोग आवश्यक है। नक्सली गतिविधियों के कारण आज गांव का विकास अधूरा पड़ा है। नक्सल गतिविधियों की समाप्ति के साथ गांव में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। ग्रामीणों का सहयोग व भागीदारी जरूरी है। सरकार की आत्मसमर्पण नीति के तहत गांव के बेरोजगार ग्रामीण युवक जो समाज से भटक गए हैं वे आत्मसमर्पण कर समाज की मुख्यधारा में जुड़कर समर्पण नीति का लाभ लें।

ग्राम विकास में महिलाओं की भूमिका
एसपी ने कहा कि अंधविश्वास व नशापान से दूर रहकर ग्राम विकास में महिलाएं अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभाएं। गांव में शराबबंदी सहित अन्य कार्यक्रम पूरी जागरूकता के साथ चलाकर लोगों को नशा से दूर रखें। जिससे गांव के विकास में सहयोग प्राप्त होगा।

इसे भी पढ़िये: 

शिकारीपाड़ा में ESL ने ग्रामीणों को दिया निशुल्क एंबुलेंस, फिर भी क्यों हो रहा है विरोध

दवा लेने गई युवती घर नहीं लौटी, 8 दिन बाद खेत में मिला हाथ-पैर कटा हुआ शव

 

ग्रामीणों के बीच सामान का वितरण
सामुदायिक पुलिसिंग के तहत कई गांव के अनेको टोलों से आए ग्रामीणों के बीच शॉल, छाता, आदि विभिन्न सामग्री पुलिस अधिकारियों द्वारा वितरित की गई।  ग्रामीण बालक बालिकाओं के बीच कॉपी, कलम तथा बिस्किट का पैकेट वितरित किया गया।