logo

रांची: NSUI ने छेड़ा 'नौकरी दो या डिग्री वापस लो' मुहिम, बेरोजगारी पर मोदी सरकार को घेरा

5134news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची :
झारखंड कांग्रेस भवन में एनएसयूआई के द्वारा "नौकरी दो या डिग्री वापस लो" मुहिम लांच किया गया। इस कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आमिर हाशमी सहित एनएसयूआई के कई कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

सुबोधकांत सहाय ने कार्यक्रम में ये कहा
इस मौके पर मौजूद पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने कहा कि एनएसयूआई छात्र हित के लिए हमेशा लड़ता रहा है। एनएसयूआई छात्रों के लिए हमेशा समर्पित संगठन रहा है। इसी कड़ी में एनएसयूआई का राष्ट्रीय कार्यक्रम  "नौकरी दो या डिग्री वापस लो" मुहिम शुरू की गई है। सुबोधकांत सहाय ने कहा कि बीजेपी ने 2014 में कहा था कि हम प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। 

सुबोधकात सहाय ने कहा कि सात-आठ वर्ष बीत गए। कम से कम 16 करोड़ युवाओं को रोजगार मिलना चाहिए था, लेकिन नोटबंदी से जीएसटी से और कई ऐसे आर्थिक नीतियों के वजह से हुआ इसके उलट। कई लोगों का रोजगार छिन गया। सुबोधकांत सहाय ने ये भी कहा कि 'नौकरी दो या डिग्री लो' मुहिम का पहला चरण है। इसके बाद "काम दो, जेल दो या तो गद्दी छोड़ दो" एनएसयूआई का अगला चरण होना चाहिए।

ये भी पढ़ें.....

मिस कॉल से बन सकते हैं मुहिम का हिस्सा
कार्यक्रम में एनएसयूआई के झारखंड अध्यक्ष आमिर हाशमी ने कहा कि एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन के आह्वान पर झारखंड सहित पूरे देश में "नौकरी तो या डिग्री वापस लो" कार्यक्रम लांच किया गया है। इसके अंतर्गत एक कांटेक्ट नंबर जारी किया गया है। बेरोजगार युवा इस कांटेक्ट नंबर पर मिस कॉल करके अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं और इस मुहिम से जुड़ सकते हैं।