logo

कांग्रेस ने की मीडिया कर्मियों को कोरोना वॉरियर घोषित करने की मांग, दिया ये सुझाव

8068news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने प्रदेश के मीडियोकर्मियों को कोरोना वॉरियर्स का दर्जा देने की मांग की। पार्टी ने मांग की है कि यदि कोई मीडिया कर्मी कोरोना से संक्रमित होता है तो उसके समुचित इलाज की व्यवस्था की जायेगा। यदि किसी पत्रकार की मौत हो जाती है तो उसके आश्रितों को आर्थिक सहायता दी जायेगा। प्रदेश अध्यक्ष और वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा और मामले में त्वरित समुचित कदम उठाने की मांग की है। 

पत्रकारों के इलाज की समुचित व्यवस्था
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि मीडिया कर्मी लगातार जान जोखिम में डालकर सरकार की गाइडलाइन को जन-जन तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। खबरों का संकलन करने के लिए जनता के बीच रहते हैं। चिकित्सकों, पारा मेडिकल कर्मियों, सुरक्षाकर्मियों और सफाई कर्मियो की तरह मीडिया कर्मियों को भी कोरोना वॉरियर घोषित करना चाहिए। मीडिया कर्मियों को संक्रमित होने पर इलाज के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। सरकार को मीडियाकर्मियों के समुचित इलाज की बेहतर व्यवस्था करनी चाहिए। 

पत्रकारों की सहायता के लिए आगे आएं
प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि झारखंड के आधा दर्जन से ज्यादा पत्रकार कोरोना की वजह से जान गंवा चुके हैं। मीडिया कर्मी लगातार अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं। मीडियाकर्मियों ने भारत की आजादी के 73 वर्ष के इतिहास में कभी किसी चीज की मांग नहीं की। आज की परिस्थिति गंभीर है। मीडिया कर्मी ग्राउंड में हैं। संक्रमित होने का खतरा रहता है। उनकी सहायता करनी चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इस दिशा में पहल भी की थी। 

पत्रकारों का भी होना चाहिए सामूहिक बीमा
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. राजेश गुप्ता छोटी ने कहा कि सभी मीडियाकर्मियों और उनके परिवारों के लिए वैक्सीनेशन सुनिश्चित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इस दिशा में पहल भी की थी लेकिन उसे अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका। इस दिशा में अब तत्काल ठोस पहल की जरूरत है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों की तरह पत्रकारों का भी 50 लाख रुपये का सामूहिक बीमा होना चाहिए।