logo

 देश में पहली बार 11वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को मिलेगा मिड डे मील, सुदेश महतो ने की पहल   

news051.jpg

सिल्ली
शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार के लिए हम पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहे हैं। क्षेत्र के बच्चों को अपने सपने पूरे करने में किसी भी प्रकार की कोई बाधा न आए यह हमारी प्राथमिकता है। इसी कड़ी में हाई स्कूल के बच्चों के लिए मध्याह्न भोजन योजना की शुरुआत की जा रही है। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों के लिए यह किचन वरदान साबित होगा। ये बातें सिल्ली विधायक सह आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने 9वीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए युवा मध्याह्न भोजन योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में कही। इस योजना के तहत सिल्ली विधानसभा क्षेत्र के 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण पौष्टिक आहार उपलब्ध कराया जाएगा। इसका संचालन प्रगति प्रयास फाउंडेशन के द्वारा किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि विद्यर्थियों को निःशुल्क बस सेवा स्टूडेंट एक्सप्रेस, निःशुल्क उड़ान कोचिंग सेंटर, स्मार्ट क्लास, वीआर लैब जैसी सुविधाएं मिल रही है। हमारी तैयारी शिक्षा के क्षेत्र में जल्द नए और व्यापक बदलाव लाने की है। सिल्ली विधानसभा के सभी सम्मानित परिवारों को हम यह विश्वास दिलाते हैं कि किसी भी वजह से उनके बच्चों की पढ़ाई में कोई रुकावट नहीं आएगी। 

मौके पर उपस्थित प्रगति प्रयास फाउंडेशन के चेयरपर्सन अंकित जैन ने कहा कि इस योजना को सिल्ली विधानसभा में शुरू करने के लिए सुदेश महतो जी के साथ हमारी बातचीत कई महीनों से चल रही थी। आज सिल्ली स्टेडियम के समीप स्थापित यह किचन सुदेश जी की सोच का नतीजा है। यहां के बच्चों के लिए उनकी सोच ने हमारी पूरी टीम को प्रभावित किया है। हमें किचन के लिए उपयुक्त जगह उपलब्ध कराने के साथ उन्होंने खुद से सभी उच्च क्वालिटी की मशीनों का चयन कर यहां इनस्टॉल करवाया है।

युवा मध्याह्न भोजन योजना से 9वीं से 12वीं में पढ़ने वाले सिल्ली विधानसभा क्षेत्र के 5 हजार से अधिक बच्चों को सीधा लाभ मिलेगा। इस योजना के तहत देश में पहली बार 11वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को मिड डे मील मिलेगा। सिल्ली स्टेडियम के पास बने मेगा किचन में खाना पकाया जाएगा और फिर यहां से पूरे विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न हाई स्कूलों में यह खाना गरमा गरम पहुँचाया जाएगा। 

इस अवसर पर आजसू पार्टी के केंद्रीय संगठन सचिव जयपाल सिंह, सचिव सुनिल सिंह, संजय सिद्धार्थ, शुशील महतो, चितरंजन महतो, गौतम कृष्ण साहू, जिप उपाध्यक्ष वीणा चौधरी, जितेंद्र बड़ाईक, आरती देवी, सुसैन प्रमाणिक, रंगबहादुर महतो, बबलू खान इत्यादि मुख्य रूप से उपस्थित थे।


 

Tags - students mid day meal Jharkhand news Jharkhand live Jharkhand breaking news