logo

विराट कोहली ने लगवाया कोविड वैक्सीन का पहला डोज, देशवासियों से की ये खास अपील

8325news.jpg
द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवा लिया। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि वे अविलंब कोरोना का टीका लगवायें। कोरोना का टीका सुरक्षित और असरदार है। विराट कोहली चौथे भारतीय क्रिकेटर बन गए जिन्होंने वैक्सीन का पहला डोज लिया है। 

वैक्सीन लगवाने वाले चौथे भारतीय क्रिकेटर
विराट कोहली से पहले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, टेस्ट टीम के उपकप्तान आंजिक्य रहाणे और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी कोविड का टीका लगवा चुके हैं। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी कोरोना वैक्सीन लगवा लिया है। कुछ दिन पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से सवाल पूछा गया था कि क्या भारतीय खिलाड़ियों के लिए बोर्ड वैक्सीनेशन की व्यवस्था करेगा। सौरव गांगुली ने कहा था कि अलग से व्यवस्था की जरूरत नहीं है। सभी खिलाड़ी आईपीएल रद्द होने की वजह से अपने-अपने घरों में हैं। वैक्सीन लगवा सकते हैं। 



आंजिक्य रहाणे की वैक्सीन को लेकर अपील
आंजिक्य रहाणे ने अभी दो दिन पहले ही कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर किसी भी प्रकार के भ्रम या भ्रांति की जरूरत नहीं है। ये सुरक्षित है। मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि वे आगे आकर वैक्सीनेशन कार्यक्रम का हिस्सा बनें। इशांत शर्मा ने भी दिल्ली में अपनी पत्नी और अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रतिमा के साथ वैक्सीन लगवाया। इशांत शर्मा ने कहा कि मैं इस काम में लगे प्रत्येक व्यक्ति के प्रति आभारी हूं। लोगों को वैक्सीनेशन के लिए आगे आना चाहिए। शिखर धवन ने भी वैक्सीनेशन की जानकारी ट्विटर पर दी थी। 





आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप न्यूजीलैंड में होगा
गौरतलब है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स में कोरोना केस सामने आने के बाद बीसीसीआई और आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल ने टूर्नामेंट के 14वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला किया था। भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड जाएगी। 18 से 22 जून के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने इंग्लैंड जाएगी।