logo

कोरोना मरीजों को ऑक्सीमीटर और थर्मल स्कैनर देंगे समाजसेवी रामनाथ अग्रवाल, फ्री होगी सुविधा

8330news.jpg
द फॉलोअप टीम, लातेहार: 
लातेहार के समाजसेवी और मोहन स्मृति सेवा आश्रम के संस्थापक रामनाथ अग्रवाल कोरोना संकट की घड़ी में लोगों की सहायता के लिए आगे आए हैं। रामनाथ अग्रवाल ने घोषणा की है कि होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को फ्री में ऑक्सीमीटर और थर्मल स्कैनर मुहैया करवाया जाएगा। लातेहार में लोगों ने इस पहल का स्वागत किया है। इसे सराहनीय कदम बताया है। 

फ्री में मिलेगा ऑक्सीमीटर और थर्मल स्कैनर
समाजसेवी रामनाथ अग्रवाल और उनके बेटे श्याम किशोर अग्रवाल ने खुले बाजार में ऑक्सीमीटर की कमी की वजह से ये फैसला किया है। होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को ऑक्सीमीटर और थर्मल स्कैनर मुहैया करवाया जाएगा। ये सेवा बिलकुल मुफ्त होगी। बताया गया है कि श्रीराम टेंट हाउस या अमवाटीकर मोड़ पर स्थित पतंजलि चिकित्सालय से पांच दिन के लिए थर्मल स्कैनर और ऑक्सीमीटर लिया जा सकता है। बतौर सिक्योरिटी मनी 500 रुपये की रकम जमा करनी होगी। उपकरण लौटाने पर राशि वापस की जायेगी। 

होम आइसोलेशन वाले मरीजों के लिए सुविधा
रामनाथ अग्रवाल केवल उपकरण ही नहीं मुहैया करवा रहे बल्कि जिले में यदि किसी को ब्लड की आवश्यक्ता हो तो वो भी मुहैया करवाते हैं। ब्लड मुहैया करवाने के काम में रामनाथ अग्रवाल के बेटे श्याम अग्रवाल ज्यादा सक्रिय हैं। श्याम अग्रवाल की पूरी टीम इस दिशा में कार्य करती है। जानकारी के मुताबिक अब तक कई लोगों की जिंदगी बचाई जा चुकी है। श्याम अग्रवाल कहते हैं कि उन्हें पिता द्वारा किए जा रहे नेक कार्य से काफी गर्व महसूस होता है। सेवा ही कर्तव्य है। 

लॉकडाउन में गरीबों को राशन भी उपलब्ध कराया
कोरोना संक्रमण की पहली लहर की वजह से जब पिछले साल देश भी देश में लॉकडाउन लगाया गया था। गरीबों के समक्ष भोजन का संकट खड़ा हो गया था। ऐसी स्थिति में रामनाथ अग्रवाल और श्याम किशोर अग्रवाल ने गरीब औऱ जरूरतमंद लोगों के बीच राशन का वितरण किया था। राहगीरों के लिए सत्तू और शरबत की भी व्यवस्था की गयी थी। इलाके में लोग काफी प्रशंसा करते हैं।