logo

महिला प्रोफेसर ने प्रिंसिपल पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, कहा-मेरे साथ अभद्रता की गई

13413news.jpg

द फॉलोअप टीम, धनबाद: 

धनबाद जिला में मैथन स्थित बीएसके कॉलेज की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अंजली कुमारी ने प्राचार्य डॉ. जीपी गुप्ता पर गंभीर आरोप लगाए हैं। डॉ. अंजली कुमारी ने डॉ. जीपी गुप्ता पर अभद्र व्यवहार करने और प्रताड़ित करने का आऱोप लगाया है। डॉ. अंजली ने अपने आरोप में कहा कि वो उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन के लिए धनबाद स्थित एसएसएलएनटी (SSLNT) कॉलेज गई थीं। गुरुवार को वापस कॉलेज ज्वॉइन करने आई थीं। इसी दौरान ये घटना हुई। 

डॉ. अंजली कुमारी ने प्राचार्य पर लगाया गंभीर आरोप
डॉ. अंजली कुमारी ने कहा कि ज्वॉइनिंग से पहले डॉ. जीपी गुप्ता ने उनको प्राचार्य कक्ष में बुलाया। भौतिक विभाग के प्रोफेसर देवभूषण प्रसाद भी थे। डॉ. अंजली का आरोप है कि प्राचार्य ने उनसे पूछा कि आप किसके आदेश से छुट्टी पर गई थीं। डॉ. अंजली ने कहा कि उन्होंने बताया कि वो कॉपी मूल्यांकन के लिए गई थीं। उनका दावा है कि उन्होंने इससे संबंधी कागजात भी दिखाये लेकिन प्राचार्य ने इसे मानने से इंकार कर दिया। आरोप है कि प्राचार्य ने अभद्रता की। डॉ. अंजली का आरोप है कि प्रयोगशाला प्रभारी देवभूषण प्रसाद ने भी उनके साथ बदतमीजी की। उन पर चिल्लाये। 

प्रयोगशाला प्रभारी पर भी लगाया गया अभद्रता का आरोप
डॉ. अंजली कुमारी ने आरोप लगाया है कि ये पहली बार नहीं है जब प्राचार्य डॉ. जीपी गुप्ता ने मेरे साथ बदतमीजी की हो। इससे पहले भी वो कॉलेज की महिला प्रोफेसर्स को प्रताड़ित कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि मैं विश्वविद्यालय प्रबंधन से इसकी पहले भी शिकायत कर चुकी हूं। प्रयोगशाला प्रभारी पर देवभूषण प्रसाद पर भी डॉ. अंजली कुमारी ने गंभीर आरोप लगाये हैं। डॉ. अंजली का कहना है कि प्राचार्य कार्यालय में कॉलेज के महिला स्टाफ के खिलाफ षड्यंत्र करते रहते हैं। 

यह भी पढ़ें : 

कृषि विभाग की समीक्षा के बाद मंत्री बादल पत्रलेख का बड़ा बयान, कहा- सीएम के निर्देशों का होगा पूरा पालन

शहर में दुर्गा पूजा की तैयारी जोरों पर, 10 जोन में शहर को बाँट कर की जाएगी सफाई

प्राचार्य डॉ. जीपी गुप्ता ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया
इस मामले में प्राचार्य डॉ. जीपी गुप्ता ने अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा कि आरोपों में सच्चाई नहीं है। मुझ पर बेबुनियाद आरोप लगाया जा रहा है। ये आपसी बात थी। थोड़ा हो-हल्ला हुआ है। गौरतलब है कि स्थानीय पत्रकारों का आरोप है कि जब वे मामले को कवर करने पहुंचे तो उनके साथ भी अभद्रता की। प्राचार्य ने आरोपों से इंकार किया है।