logo

हाजी हुसैन के बेटे हफीजुल हसन ने राजभवन में मंत्रीपद की शपथ ली, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बनेंगे

4824news.jpg
द फ़ॉलोअप टीम, रांची 
पूर्व अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के बेटे हफीजुल हसन ने मंत्री पद की शपथ ली। राजभवन में शपतग्रहण समारोह का आयोजन हुआ, जहां राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें शपथ दिलाई। राज्य में 15 साल के बाद ऐसा हो रहा है, जब बिना विधायिकी जीते हफीजुल हसन मंत्री बन रहे हैं। इससे पहले 2006 में मधु कोड़ा सरकार में भानु प्रताप शाही के पिता हेमेंद्र प्रताप देहाती को बिना चुनाव लड़े ही मंत्री बनाया गया था। 29 दिसंबर 2019 को मुख्यमंत्री हेमंत सारेन के साथ कांग्रेस को दो और राजद के एक मंत्री ने शपथ ली थी। इसके बाद 28 जनवरी 2020 को पहला मंत्रिमंडल विस्तार हुआ।
बता दें की अप्रैल तक मधुपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराने जाने की आवश्यकता थी। जिसपर इस सीट को लेकर राजद की ओर से मांग उठने लगी थी। मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन के बाद झामुमो हाईकमान ने उनके परिवार को मधुपुर से टिकट देने का भरोसा दिया था। इस बात पर यह कयास लगाया जा रहा है की अब हफीजुल हसन मधुपुर से झामुमो की टिकट पर ही चुनाव लड़ेंगे। 

ये भी पढ़ें.......

शपथ लेने से पूर्व गुरूजी का लिया आशीर्वाद 
शपथ लेने के पहले हफीजुल हसन ने शिबू सोरेन के पास जाकर उनका आशीर्वाद लिया। गुरूजी ने कहा कि हाजी हुसैन के साथ उनके अच्छे संबंध थे। गुरूजी ने उम्मीद जताई है कि हफिजुल हसन अपने पिता के रास्तों पर चलेंगे और अपने पद का दायित्व निभाएंगे। शिबू सोरेन के आशीर्वाद के बाद हफिजुल हसन मंत्रीपद की शपथ लेने के लिए राजभवन गए।