logo

मदर टेरेसा वेलफेयर होम के संचालक सहित चार गिरफ्तार, नाबालिगों से यौन शोषण का है आरोप

9868news.jpg
द फॉलोअप टीम,जमशेदपुर:
यौन शोषण के आरोपी मदर टेरेसा ट्रस्ट के संचालक हरपाल सिंह सहित चार आरोपियों को जमशेदपुर पुलिस ने मध्यप्रदेश के सिंगरौली से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में ट्रस्ट के संचालक हरपाल सिह थापर और उसकी पत्नी पुष्पा रानी तिर्की के साथ हॉस्टल की वार्डन गीता कौर और आदित्य सिंह शामिल हैं। इन गिरफ्तार आरोपियों को बुधवार जमशेदपुर लाया गया, जहां कोरोना जांच कराने के बाद जेल भेज दिया गया। सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट ने बताया कि टेल्को थाना  क्षेत्र के खड़ंगाझार स्थित मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट में रहने वाली दो नाबालिग छात्राओं ने संचालक हरपाल सिह थापर और उसकी पत्नी पुष्पा रानी तिर्की के साथ-साथ हॉस्टल के वार्डन गीता कौर, आदित्य सिंह और टोनी डेविड के खिलाफ यौन शोषण और मारपीट की लिखित शिकायत की। इस शिकायत पर 6 जून को प्राथमिकी दर्ज की गई।

गुप्त सूचना के आधार पर किया गया गिरफ्तार
सिटी एसपी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद सभी आरोपी शहर छोड़ भाग निकले। इन आरोपियों को गिरफ्तार करने को लेकर एएसपी के नेतृत्व में टीम बनाई गई और सिगरौली पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मुख्य अभियुक्त से पूछताछ की है, जिससे कुछ अहम सुराग मिले हैं। इसके आधार पर कुछ और आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

ट्रस्ट के हॉस्टल से भाग गई थी नाबालिग
बता दें कि मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट में रह रहे दो नाबालिग भाग निकली, जो काफी खोजबीन के बाद बिरसा नगर में मिली थी। पुलिस की पूछताछ में नाबालिग ने बताया तो इसके बाद पुलिस के होश उड़ गए। फिर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया और अब गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।