logo

Rims परिसर से हट जाएगा दवाई दोस्त! अब प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र से मिलेगी सस्ती दवा

11378news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

RIMS में मरीजों को अब प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र से सस्ती दवा मिलेगी। इसके लिए टेंडर भी निकल चुका है। जैसे ही टेंडर की प्रक्रिया पूरी होगी वैसे ही सदर अस्पताल के जन औषधि केंद्र से RIMS में दवा की आपूर्ति कराई जाएगी। डायरेक्टर कामेश्वर प्रसाद ने यह साफ कर दिया है कि RIMS कैंपस में कल रहे दवाई दोस्त को यह परिसर खाली करना होगा। उनका कहना है कि नियमों के विरुद्ध जाकर दवाई दोस्त का संचालन यहां किया जा रहा था। यह मामला जैसे ही संज्ञान में आया है वैसे ही दुकान खाली कराने का आदेश है। दुकान खाली करने के लिए एक महीने का समय दिया गया है।


मई 2016 के बाद नहीं मिला है एक्सटेंशन
दवाई दोस्त को दवाई बेचने के लिए RIMS की 31वीं शासी निकाय की बैठक में अनुमति दी गई थी। इन्हें मई 2016 तक का समय दिया गया था। इसके बाद मूल्यांकन के आधार पर एक्सटेंशन का प्रावधान था। लेकिन मई 2016 के बाद कोई एक्सटेंशन दवाई दोस्त को नहीं दिया गया है। दवाई दोस्त की दवा कैसी है या इससे मरीजों को कितना लाभ मिल रहा है। RIMS परिसर में इसका स्टोर कितना जायज है 5 साल में आज तक इसका मूल्यांकन ही नहीं दिया गया। जब हाईकोर्ट ने इस पर प्रबंधन से सवाल पूछा तब प्रशासन की नींद खुली और प्रबंधन ने इसे खाली करने को कहा।

 

स्टोर बचाने की कोशिश
दवाई दोस्त के स्टोर को बचाने की तरह-तरह से कोशिश की जा रही है। बड़े स्तर से दवाई दोस्त को रिम्स परिसर में रखने का प्रयास हो रहा है। शुक्रवार को झारखंड चैंबर के अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबड़ा एक प्रतिनिधि मंडल के साथ रिम्स डायरेक्टर से मिलकर एक्सटेंशन को आगे बढ़ाने की मांग की। के लोग मरीज को सहूलियत का हवाला देकर स्टोर रखने की मांग कर रहे हैं।