logo

इत्र कारोबारी के घर से बरामद हुई 177.45 करोड़ रुपये की नकदी, कई ठिकानों पर तलाशी अभियान जारी

16444news.jpg

द फॉलोअप टीम, कानपुरः

शनिवार से ही एक छापेमारी सुर्खियां बटोर रहा है, बटोरे भी क्यों ना इतिहास की सबसे बड़ी नगद बरामदगी जो हुई है। कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के आवास से 177.45 करोड़ रुपये की कैश मिले हैं। पीयूष जैन के पास इतनी भारी मात्रा में कैश था कि नोट गिनने के लिए मशीनें कम पड़ रही थी। शुक्रवार देर रात पुलिस ने नोटों की गिनती खत्म की। अब भी कई ठिकानों पर तलाशी अभियान जारी है। डायरेक्टर्स जेनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस ने बताया कि ये इतिहास की सबसे बड़ी नगद बरामदगी है। 

स्टेट बैंक में जमा हुए कैश 
डीजीसीआई अहमदाबाद यूनिट का सर्च ऑपरेशन अभी भी त्रिमूर्ति फ्रेग्नेंस प्राइवेंट लिमिटेड, कानपुर, और शिखर ब्रांड पान मसाला और तंबाकू उत्पाद कंपनी के खिलाफ जारी है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। कानपुर और कन्नौज में तलाशी अभियान जारी है। शीर्ष सरकारी अधिकारी ने बतया है कि सीजीएसटी एक्ट की धारा-67 के तहत पैसा जब्त किया गया और इसे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में जमा करवाया गया है। बरामद हुई नकदी में अधिकांश नोट 500 रुपये के थे। साथ ही  2000 रुपये के नोट भी मिले है।

गुरुवार को कारोबारी के सभी ठिकानों पर पड़ी थी रेड
बता दें कि कर चोरी की संभावना के चलते जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय की टीम ने गुरुवार सुबह इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर समेत तमाम ठिकानों फैक्ट्री, ऑफिस, कोल्ड स्टोरेज और पेट्रोल पंप पर एक साथ रेड डाली थी। टीम ने ये कार्रवाई कानपुर, कन्नौज, गुजरात, मुंबई स्थित जैन के सभी ठिकानों पर एक साथ की थी। गौरतलब है कि पीयूष जैन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी बताए जाते हैं और उन्होंने अखिलेश यादव की मौजूदगी में एक महीने पहले लखनऊ में समाजवादी नाम से इत्र भी लॉन्च किया था।