logo

डॉक्टरों ने मरीज को देखने से मना किया, हॉस्पिटल की गेट पर हो गयी सुरेंद्र शर्मा की मौत

7710news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

रांची के हटिया स्थित तुपुदाना के रहने वाले सुरेंद्र शर्मा की मौत सरकारी कुव्यवस्था ने ले ली। परिजनों का आरोप है कि सदर अस्पताल इलाज कराने पहुंचे सुरेंद्र शर्मा को किसी भी डॉक्टर ने हाथ नहीं लगाई। परिजनों का आरोप है कि वे 8 घंटे तक मरीज को लेकर हॉस्पिटल में इधर-उधऱ घूमते रहे लेकिन किसी भी डॉक्टर ने उन्हें नहीं देखा। सुरेंद्र खांसी और सांस लेने में तकलीफ से पीड़ित थे। 

सुबह पिता को लेकर अस्पताल पहुंचे थे
मृतक सुरेंद्र के बेटे राजीव ने बताया कि वे लोग सुबह 8 बजे पिता को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे थे। मृतक की पत्नी शैल शर्मा ने कहा कि पति को खांसी थी। सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी। आनन-फानन में सुरेंद्र को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया। शैल शर्मा व्यवस्था से काफी नाराज दिखीं। उन्होंने कहा कि अपने पैरों पर चलकर हॉस्पिटल पहुंचे पति की लाश लेकर जा रही हूं। 

किसी भी डॉक्टर ने मरीज को नहीं देखा
बेटे राजीव ने बताया कि वे डॉक्टरों से उनके पिता को एक बार देख लेने की मिन्नतें करते रहे। किसी भी डॉक्टर ने उन्हें देखने की जहमत नहीं उठाई। यहां तक कि स्ट्रेचर का इंतजाम भी खुद करना पड़ा। जब मरीज की मौत हो गयी तो अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि आप इन्हें घर ले जाइये। परिजनों ने बताया कि सुरेंद्र शर्मा तुपुदान में जेनरेटर की छोटी सी दुकान चलाते थे।