logo

2 दिन से हॉस्पिटल के बरामदे में पड़ी है कोरोना मरीज की लाश, संक्रमण के डर से परेशान है मरीज

7298news.jpg
द फॉलोअप टीम, दुमका: 

कोरोना संक्रमण की बढ़ती लहर के बीच दुमका के फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज (Phoolo Jhano Medical College hospital) से हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। हॉस्पिटल के बरामदे में बीते 2 दिन से एक शव पड़ा है। शव कोरोना संक्रमित व्यक्ति का है। बताया जा रहा है कि ना तो किसी परिवार ने अभी तक इस शव पर दावा किया है और ना ही प्रशासन ने कोई खोज-खबर ली। हालात ये हैं कि बदबू के साथ-साथ लोग अब संक्रमण के खतरे का भी सामना कर रहे हैं। 

न परिजन का पता, न प्रशासन को चिंता
हॉस्पिटल के बरामदे में पड़े से इस लावारिस शव की वजह से ना केवल बदबू फैल रही है बल्कि संक्रमण फैलने का भी खतरा है। लोगों को आशंका है कि कहीं वे शव की वजह से संक्रमण के शिकार ना हो जायें। लोगों का कहना है कि जल्दी से जल्दी इस शव को सुरक्षित स्थान पर ले जाना चाहिये। यहां प्रशासन की भूमिका भी सवालों के घेरे में है। शव को पैक कर दिया गया है, लेकिन उसकी अंत्येष्टि नहीं की गयी। ना ही उसके परिजनों को ढूंढ़ने की कोशिश की गयी है। 

बीमार हालत में लाया गया था मृत व्यक्ति
बताया जा रहा है कि गुरुवार की शाम कुछ लोग एक बीमार व्यक्ति को अस्पताल के आउटडोर (Outdoor)में लाकर छोड़ गए थे। वो काफी बीमार था। इसके बाद जब अस्पताल प्रबंधन (Hospital management) ने उसकी सुध ली तो वो मृत पाया गया। शुक्रवार को शव का कोरोना टेस्ट किया गया। वह पॉजिटिव आया। जिसके बाद से इस शव को मेडिकल कॉलेज अस्पताल के फर्स्ट फ्लोर के बरामदे पर रख दिया गया है। अस्पताल के उस रास्ते मरीजों का आना जाना होता है। खासतौर पर उसी के उपरी तल पर डायलिसिस सेंटर भी है।