logo

नगरपालिका सेवा संवर्ग परीक्षा में गड़बड़ी! बीजेपी नेता बाबूलालू मरांडी ने लगाये ये आरोप   

BL_MARANDI3.jpeg

रांची 

नगरपालिका सेवा संवर्ग परीक्षा की मेधा सूची में क्रम से अभ्यर्थियों के सफल होने के बाद इसकी भी विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह खड़े हो गए हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इस पर सवाल उठाये हैं। मरांडी ने कहा है कि नगरपालिका सेवा संवर्ग परीक्षा में भी सीट बेचने के लिए JPSC और PGT परीक्षा वाली पुरानी स्क्रिप्ट ही चुनी गयी और लगातार क्रम से अभ्यर्थियों को पास कर दिया। ऐसा ही कारनामा JPSC और PGT की परीक्षा में भी किया गया था। इसमें भी एक ही सेंटर और लगातार क्रम से सैकड़ों अभ्यर्थी परीक्षा में पास हुए थे।

मरांडी ने आगे आरोप लगाया कि झारखंड के युवाओं को ठेंगा दिखाकर करोड़ों रुपये के लालच राज्य के युवाओं की नौकरी का सौदा कर रहे हैं। अकूत संपत्ति इकट्ठा करने की चाहत में उन्होंने गरीब बेरोजगारों के हक़ की नौकरियों को बेचने का धंधा खोल रखा है। आगामी चुनाव में झारखंड के युवा/बेरोजगार एकजुट होकर भ्रष्ट और लालची हेमंत सोरेन को करारा जवाब देंगे।

वहीं, नेता प्रतिपक्ष ने भी इस परीक्षा को लेकर सवाल उठाये हैं। कहा है कि नगरपालिका सेवा संवर्ग परीक्षा की मेधा सूची में क्रम से अभ्यर्थियों के सफल होने की सूचना मिली है। जारी सूची में देखा जा सकता है कि किस प्रकार एक ही श्रृंखला के अभ्यर्थी सफल हुए हैं। बता दें कि दोनों बीजेपी नेताओं ने परीक्षा की मेधा सूची, जो कि जेएसएससी की ओऱ से जारी की गयी, उसे भी सार्वजनिक किया है। 


 

Tags - Irregularities Municipal Examination BJP Babulal Marandi Jharkhand News News Jharkhand