logo

Corona In Jharkhand: सरकारी दफ्तरों में छाया कोरोना का कहर, सचिवालय में हो सकता हैं रोस्टर सिस्टम लागू

7369news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांचीः 

राज्य में कोरोना ने अब पूरी तरह पैर फैला लिया है। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या की वजह से हालात चिंताजनक हैं। सोमवार को भी इन आंकड़ों में बढ़ोतरी हुई। शहर के सरकारी दफ्तर भी अछूते नहीं रहे।  ऐसे में सचिवालय (Secretariat Ranchi) में बढ़ रहे केस को देखते हुए सरकार रोस्टर सिस्टम (roster system) लागू करने पर विचार कर रही है। 

राज्य में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण ने कहीं ना कहीं राज्य सरकार की नींद उड़ा दी है। सरकारी दफ्तरों में सोमवार को भी काफी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने स्वास्थ्य सचिव के साथ आपात बैठक कर स्थिति की गंभीरता पर मंथन करते हुए दिखे। बिगड़ती स्थिति को देखते हुए प्रोजेक्ट भवन और नेपाल हाउस स्थित राज्य सचिवालय के विभागों को सेनेटाइज किया जा रहा है। जिन विभागों में कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं वहां भी दफ्तरों को सेनिटाइज किया जा रहा है। कॉनेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। 

मरीजों की संख्यां बढ़ती जा रही है
जानकारी के मुताबिक सोमवार को अकेले नेपाल हाउस स्थित कृषि विभाग में 17 कोरोना पॉजिटिव पाये गये। उसी तरह उद्योग और योजना सह वित्त विभाग में भी कई कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। प्रोजेक्ट भवन में भी कई विभाग सोमवार को कोरोना से अछूता नहीं रहा। इस तरह से राजधानी रांची में 787 नये केस सामने आये हैं जबकि राज्य भर में 2,366 पॉजिटिव केस पाये गये हैं। 

सरकारी दफ्तरों में मंडराया खतरा 
बता दें कि महज दो दिन पहले करीब 100 से ज्यादा राज्य सचिवालय के कर्मचारी और अधिकारी संक्रमित हो चुके थे। एक प्रशासनिक अधिकारी रजनीश समद की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। वो कमर्शियल टैक्स विभाग में कार्यरत थे। इधर कोरोना संक्रमितों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए झारखंड सचिवालय संघ की मांग पर सचिवालय में रोस्टर सिस्टम शुरू करने पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही राज्य सरकार गाइडलाइन जारी करेगी। इसी कड़ी को देखते हुए स्वस्थ विभाग ने लोगों से अपील की है वे सुरक्षा का पूरा ध्यान दें, नियमित दूरी बनाए रखें और बेवजह घरों से बाहर न निकलें।