logo

नये और आधुनिक मॉडल की इन गाड़ियों में सवारी करेंगे राज्य के अफसर, वित्त विभाग ने जारी की लिस्ट 

news500.jpg

रांची 

राज्य के अधिकारियों के लिए नये वाहनों के मानक तय किये गये हैं। वित्त विभाग की ओऱ से इस संबंध में संकल्प पत्र जारी किया गया है। संकल्प पत्र के मुताबिक अफसरों, कार्यालयों के लिए विभिन्न श्रेणी के वाहन उपयोग करने को नये सिरे से तय कर दिया गया है। इसके अनुसार  मुख्य सचिव झारखंड स्कोडा ऑक्टेविया, स्कोडा सुप्रव वाहन का इस्तेमाल करेंगे। वहीं, राज्य सरकार के अंतर्गत अखिल भारतीय सेवा के लेबल-14 एवं उच्चतर वेतनमान के पदधारक- टोयटा इनोवा क्रिस्टा, हुंडई वरना, होंडा सिटी, वोक्सवैगन वर्चस, स्कोडा स्लेविया वाहन में देखे जायेंगे। इसी तरह जिला से अंचल-थाना स्तर भी वाहनों के लिए नये मानक तय किए गये हैं।

वित्त विभाग ने जारी आदेश में ये भी कहा है  कि वाहन बाह्य स्रोत से लिए जायेंगे। राज्य सरकार का मानना है कि इससे रोजगार की वृद्धि होगी और अनावश्यक पंजीकरण से भी बचा जा सकेगा। बता दें कि राज्य में विधि- व्यवस्था, अपराध नियंत्रण, नक्सल, उग्रवाद नियंत्रण प्रशासनिक कार्यो के सुचारू रूप से संचालन के लिए भी नये मॉडल के वाहन की आवश्यकता लंबे समय से थी। 

किस अफसर के लिए कौन सा वाहन - 

अफसर                                                     वाहन

मुख्य सचिव-                                             स्कोडा ऑक्टेविया, स्कोडा सुप्रव

राज्य सरकार के अंतर्गत अखिल भारतीय सेवा के लेबल-14 एवं उच्चतर वेतनमान के पदधारक- टोयटा इनोवा क्रिस्टा, हुंडई वरना, होंडा सिटी, वोक्सवैगन वर्चस, स्कोडा स्लेविया। 

प्रधान जिला न्यायाधीश, निदेशक जुडिशियल अकादमी, प्रधान न्यायाधिश कुटुम्ब न्यायालय- हुंडई वरना, होंंडा सिटी, मारूती सुजुकी सियाज। 

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार- मारूती सुजुकी स्विफ्ट डिजायर, हुंडई ओरा, होंडा अमेज।

डीसी, एसएसपी, डीडीसी, एसपी, डीएफओ- महिंद्रा र्स्कोपियो, टाटा सफारी।

जिला स्तर पर परियोजना निदेशक एवं समकक्ष, अपर जिला दंडाधिकारी एवं समकक्ष, एसडीओ, अनुंडल पुलिस पदाधिकारी, डीएसपी, विधि-व्यवस्था व उग्रवाद क्षेत्र के पदाधिकारी को महिंद्रा बोलेरी नियो।

बीडीओ, सीओ, पुलिस स्टेशन, टीओपी, ओपी कार्यालय उपयोग के लिए- महिंद्रा बोलेरो। 


 

Tags - State officials modern model vehicles Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest