logo

उदयाचलगामी सूर्य को अर्ध्य देने के साथ ही छठ पूजा सम्पन्न, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं हुआ

2659news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
रांची और आसपास के इलाकों में लोकआस्था का महापर्व हर्षोल्लास के साथ शनिवार को उदयाचलगामी को अर्घ्य देने के बाद संपन्न हो गया। छठ पर्व के दौरान विधि व्यवस्था लेकर रांची ज़िला प्रशासन महत्वपूर्ण छठ घाटों की ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी गई। रांची के पांच महत्वपूर्ण छठ घाटों धुर्वा डैम, कांके डैम, बड़ा तालाब, चडरी तालाब, बटन तालाब की ड्रोन कैमरे से निगरानी की गई। इन छठ घाटों पर प्रतिनियुक्त ड्रोन कैमरा ऑपरेटर ड्रोन से नज़र बनाए रखा।

छठ घाटों में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ीं
हालांकि अधिकतर छठ घाटों में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ीं। अधिकतर लोग मास्क का उपयोग भी नहीं किया था। टोलों-मुहल्लों में बनाए गए अस्थायी कुंड में जगह कम और छठवर्ती अधिक होने के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई। इस दौरान गाइडलाइल के अनुसार कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं किया गया। वहीं लगभग सभी घाटों पर आतिशबाजियां भी जमकर हुईं।    

ये भी पढ़ें........

एनसीसी के कैडेट्स ने सहयोग किया
विभिन्न छठ घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन को लेकर सिविल डिफेंस और एनसीसी के कैडेट्स ने सहयोग किया। छठ घाटों पर आनेवाली छठव्रतियों के लिए सिविल डिफेंस और एनसीसी के कैडेट ने आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई। जिला प्रशासन ने सिविल डिफेंस के संगठनों, एनसीसी कैडेट्स तथा अन्य सहयोगी संस्थाओं को धन्यवाद दिया है। रांचीवासियों से भविष्य में भी कोरोना महामारी के अनुरुप व्यवहार करने की अपील की गई है। वैसे रांची में कहीं से अभी तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।