logo

एनआईए के हाथ सौंपी गई पुलिसकर्मियों की हत्या का मामला

3315news.jpg
द फॉलोअप टीम, सरायकेला
सरायकेला-खरसांवा के तरूलडील थाना के पांच पुलिसकर्मियों की भाकपा माओवादियों के द्वारा हत्या की जांच एनआईए ने शुरू कर दी है। एनआईए ने इस मामले में झारखंड पुलिस के समक्ष सरेंडर कर चुके उग्रवादी कमांडर बोयदा पाहन समेत 14 उग्रवादियों को नामजद आरोपी बनाया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर कार्रवाई की जा रही है

क्या था मामला
बता दें कि 14 जून को तीरूलडीह के कुकुरूहाट बाजार में भाकपा माओवादियों ने पेट्रोलिंग करने निकली पुलिस टीम पर हमला कर पांच पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया था। घटना को अंजाम देने के बाद भागने के क्रम में पुलिस वाहन को भी आग के हवाले कर दिया गया था। वायरलेस के जरिए थाने को सूचना न दी जा सके, इसके लिए वायरलेस भी माओवादियों ने लूट लिया था।

ये भी पढ़ें......

एनआईए ने इन लोगों को बनाया आरोपी
एनआईए ने इस मामले में सरायकेला- खरसांवा पुलिस के द्वारा गिरफ्तार व चार्जशीटेड माओवादियों, माओवादी समर्थकों को नामजद आरोपी बनाया है। एनआईए ने चौका के सुनील टुडू, श्रीराम मांझी, नरेश उर्फ रामू लोहरा, इचागढ़ के बुधराम मार्डी, आलमगीर अंसारी, तबारक अंसारी, कुचाई के मंगल टोपनो, तमाड़ के जोसेफ पूर्ति, एनम हेस्सा पूर्ति, खरसांवा के लखन सरदार, सोयना सिंह सरदार, राकेश मुंडा उर्फ सुखराम मुंडा, नैना उर्फ बिरसा बिरहोर और पुलिस के समक्ष सरेंडर कर चुके मुरहू के बोयदा पाहन को आरोपी बनाया है।