logo

मदरसा ब्लास्ट मामले में झारखंड पहुंची बिहार पुलिस

9792news.jpg
द फॉलोअप टीम, देवघर:
 बिहार के बांका जिला के चांदन नदी के पास चमरेली नवटोलिया गांव के मदरसा में 8 जून को हुए बम विस्फोट के मामले में बांका पुलिस ने देवघर जिला के पथरौल में दबिश दी। बांका पुलिस की इस छापेमारी अभियान के दौरान पथरौल थाना की पुलिस भी मौजूद थी। द फॉलोअप ने पहले ही बताया था,  बिहार में सुबह भरभरा कर गिरा मदरसा, शाम दरवाजे पर मिली झारखंड के इमाम की लाश।

मदरसा में ब्लास्ट
पथरौल थाना प्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि बांका जिला की जयपुर थाना की पुलिस इस कांड से जुड़े एक व्यक्ति के सत्यापन के लिए पहुंची थी, बांका के मदरसा में हुए धमाके में वहां के मौलाना की मौत हो गई थी। जयपुर पुलिस पथरौल स्थित एक गांव में जावेद नामक युवक के घर का सत्यापन करने के लिए पहुंची थी। छापेमारी के दौरान जयपुर थाना प्रभारी पंकज कुमार राउत और स्थानीय थाना प्रभारी मनीष कुमार भी शामिल थे। पुलिस को छापेमारी के दौरान सफलता नहीं मिली। इस हादसे में मरने वाले मौलवी अब्दुल मोबीन देवघर जिले के सारठ इलाके के कालीजोत का रहने वाला थे।

8 जून को हुआ था ब्लास्ट
बांका के नवटोलिया इलाके की मस्जिद के पास मदरसे में 8 जून को ब्लास्ट हुआ था। धमाके में 50 साल पुराना मदरसा पूरी तरह से जमींदोज हो गया था। आईडी ब्लास्ट की आशंका के बाद मामले की जांच की जा रही है। फॉरेंसिक टीम को घटनास्थल से बारुद का अंश मिला था। इस धमाके में इमाम मोहम्मद अब्दुल सत्तार मोमिन की भी मौत हो गई थी। घटना की जांच एनआईए कर रही है।