logo

विराट और गांगुली में कोल्ड वॉर का कारण क्या है...क्या रोहित-कोहली में भी कोई अनबन है, जानिए यहां

16163news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्कः

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेस किया। प्रेस कांफ्रेंस में विराट ने जो भी कहा उसे लेकर बवाल खड़ा हो गया। निशाने पर सीधे-सीधे बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली थे। दरअसल, सौरव गांगुली ने विराट से वनडे टीम की कप्तानी लिए जाने को लेकर कहा था कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से विराट कोहली से कहा था कि वे टी20 की कप्तानी ना छोड़ें लेकिन कोहली नहीं माने। ऐसे में हमें सीमित ओवर क्रिकेट में दो-दो कप्तानों का आइडिया सही नहीं लगा। 

कोहली का बयान गांगुली से अलग क्यों था! 
विराट कोहली से जब इस बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनसे किसी ने नहीं कहा था कि वे टी20 की कप्तानी ना छोड़ें। कोहली ने कहा कि जब मैंने बीसीसीआई को अपना निर्णय सुनाया और इसके पीछे अपना प्वॉइंट ऑफ व्यू बताया तो सबना इसका स्वागत किया। इसे एक प्रगतिशील कदम बताया। मैं टी20 की कप्तानी छोड़ना चाहता था और टेस्ट और वनडे की कप्तानी कॉन्टिन्यू करना चाहता था। कोहली ने ये भी बताया कि उनको टेस्ट टीम के ऐलान वाले दिन बताया गया कि वो वनडे टीम के कप्तान नहीं होंगे। कोहली ने कहा कि बीसीसीआई ने ऐलान करने से महज डेढ़ घंटे पहले मुझे बताया कि मैं वनडे का कप्तान नहीं हूं। 

सौरव गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई निपटेगा
अब जब सौरव गांगुली से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसे और आगे नहीं बढ़ाते हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि मेरे पास बोलने के लिए कुछ नहीं है। ये बीसीसीआई का मामला है और वही इससे निपटेगा। गांगुली ने कोलकाता में ये बयान दिया। गौरतलब है कि कोहली के प्रेस कांफ्रेंस और सौरव गांगुली के इस बयान से अटकलें और भी तेज हो गई है कि सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच सब ठीक नहीं है। गौरतलब है कि इससे पहले भी सौरव गांगुली ने कहा था कि रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया अच्छा करेगी। उन्होंने कहा कि रोहित की कप्तानी में हम एशिया कप जीते। विराट उस टीम में नहीं थे। 

क्या कोहली वनडे सीरीज से आराम चाहते हैं
ये सारा विवाद कब से शुरू हुआ। 2019 के विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद से ही खबरें आने लगी थी कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच मतभेद है। टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद ये अटकलें और भी तेज हो गयीं। टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली। इसमें कोहली नहीं खेले। इसके बाद टेस्ट श्रृंखला में कोहली ने वापसी की तो रोहित ने छुट्ठी ली। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट टीम का ऐलान हुआ। पता चला कि रोहित को चोट लगी है और वे इस सीरीज में उपलब्ध नहीं रहेंगे। खबरें आई कि कोहली वनडे सीरीज से आराम चाहते हैं। 

टीम इंडिया और रोहित को पूरा सपोर्ट देंगे कोहली! 
गौरतलब है कि बीच में ये खबरें आई कि विराट कोहली वनडे सीरीज से आराम लेना चाहते हैं। हर जगह ये खबर फ्लैश होने लगी। रोहित और विराट के बीच अनबन की खबरें सामने आने लगी। इस बीच विराट ने प्रेस कांफ्रेंस किया। विराट ने कहा कि रोहित के साथ उनके मतभेद की खबरें महज अफवाह है। वे इस पर सफाई देते-देते थक गये हैं। विराट ने कहा कि उनका रोहित के साथ कोई विवाद नहीं है। वे ऐसा कुछ नहीं करेंगे जिससे भारतीय क्रिकेट को नुकसान हो। वो रोहित को हमेशा पूरा सपोर्ट देंगे।