logo

बांग्लादेश का स्टार ऑलराउंडर T20 वर्ल्ड कप से बाहर, जानें वजह

14404news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क:

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बांग्लादेश अच्छे फॉर्म में नहीं है। ऐसे में बांग्लादेश की टीम और उनके फैंस के लिए एक और बुरी खबऱ है। इस टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है और वो इसकी वजह से टी20 वर्ल्ड कप 2021 से बाहर हो गए हैं। बांग्लादेश की टीम ग्रुप ए में है और वो फिलहाल संघर्ष कर रही है। इस टीम ने अब तक 3 मैच खेले हैं और उसे हर मैच में हार मिली है। फिलहाल अपने ग्रुप में वो 3 हार के साथ बिना किसी अंक के अंक-तालिका में छठे नंबर पर मौजूद हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की स्थिति 
बांग्लादेश की टीम पहले मैचों में मिली 3 हार के बाद लगभग सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी है। उसे अब 2 लीग मुकाबले और खेलने हैं। बांग्लादेश की टीम ग्रुप ए में हैं जिसमें उसके अलावा इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, आस्ट्रेलिया, श्रीलंका व वेस्टइंडीज की टीम है। बांग्लादेश की टीम को अब अपना चौथा लीग मुकाबला 2 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ जबकि पांचवां लीग मैच 4 नवंबर को आस्ट्रेलिया के साथ खेलना है। 

बांग्लादेश टीम में शाकिब अल हसन की भूमिका 
बांग्लादेश की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप 2021 के तीन मैचों में ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ 10 रन बनाए थे साथ ही 17 रन देकर 2 विकेट लिए थे। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 4 रन बनाए थे और 24 रन दिए थे, लेकिन उन्हें इस मैच में एक भी विकेट नहीं मिला था। तीसरे लीग मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने 9 रन बनाए थे जबकि 28 रन दिए थे और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था।