logo

पीएम मोदी के करीबी एके शर्मा बने यूपी बीजेपी के उपाध्यक्ष, बिछ रही है कौन सी नई सियासी बिसात

9959news.jpg
द फॉलोअप टीम, लखनऊ: 

यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 में होना है। उससे पहले यहां सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। कई सियासी समीकरण तलाशे जा रहे हैं। मिली ताजा जानकारी के मुताबिक एके शर्मा को यूपी में बीजेपी का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। अरविद कुमार शर्मा वीआरएश लेकर यूपी में एमएलसी चुनाव के बीच भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये थे। देखना दिलचस्प होगा कि क्या होता है। 

पीएम मोदी के करीबी हैं अरविंद कुमार शर्मा
मिली जानकारी के मुताबिक यूपी बीजेपी के नए उपाध्यक्ष और पूर्व नौकरशाह अरविंद कुमार शर्मा को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीबी माना जाता है। गुजरात कैडर के 1988 बैच के आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा को 14 जनवरी 2021 को यूपी की राजधानी लखनऊ में बीजेपी प्रदेश अध्य़क्ष स्वतंत्रदेव सिंह औऱ उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई थी। अरविंद कुमार शर्मा मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी लोगों में शुमार रहे हैं। 

इसी वर्ष 14 जनवरी को बीजेपी में हुए थे शामिल
अरविंद कुमार शर्मा इसी साल जनवरी माह में बीजेपी से जुड़े थे। बाद में उनको विधान परिषद का सदस्य बनाया गया था। उसी वक्त उनको कोई बड़ी भूमिका दिए जाने का कयास लगाया जाने लगा था। कोरोना काल में जब संक्रमण बढ़ रहा था। ऑक्सीजन को लेकर लोगों में हाहाकार मचा था। उस वक्त एके  शर्मा ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उल्लेखनीय योगदान दिया था। वाराणसी में कोरोना की हालत को लेकर जब पीएम ने वर्चुअल मीटिंग की थी तब अरविंद कुमार शर्मा की तारीफ की थी। उस समय भी ऐसा लगा था कि उनको बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। 

साल 2022 में होने वाला है यूपी विधानसभा चुनाव
गौरतलब है कि यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 में होने वाला है। उससे पहले यूपी में सियासी खींचतान शुरू हो गई है। कहा जाता है कि भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष आलाकमान योगी की जगह किसी दूसरे व्यक्ति को यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी का चेहरा बनाना चाहता है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बयानों से कयासों को हवा भी मिलती है। कहा जा रहा है कि संघ की हस्तक्षेप की वजह से भारतीय जनता पार्टी ने योगी को ही चेहरा बनाकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।