logo

रघुवर दास के इशारे पर हमारे माता-पिता को गलत ढंग से फंसाया गया: अंबा प्रसाद

9996news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
बड़कागांव से कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि उनके पिता पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव और उनकी मां पूर्व विधायक निर्मला देवी सहित उनके पूरे परिवार को गलत ढंग से फंसाया गया। केरेडारी थाना समेत अन्य थानों मे दर्ज सभी मामले पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर और पद एवं सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के इशारे पर किया गया है। बड़कागांव थाना में भी कई झूठे मामले दर्ज कर पूर्व मंत्री पर क्राइम कंट्रोल एक्ट लगाकर जेल भेजा गया है।

अनुसंधानकर्ताओं ने केस डायरी ही बंद कर दी 
अंबा ने बताया कि बड़कागांव में पुलिस के गोली से घायल किसानों ने पुलिस पर न्यायालय में केस दर्ज कराया था। केस के अनुसंधानकर्ताओं ने तथ्य की भूल बताकर केस डायरी ही बंद कर दी। सारे मामलों में योगेंद्र साव और उनके पूरे परिवार को फंसाया गया है। 

सीआईडी ईमानदारी से निष्पक्ष होकर करे जांच
अंबा ने सवाल उठाया है कि क्या सीआईडी अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर निष्पक्ष जांच करेगी। दोषियों पर कार्रवाई होगी। निर्दोष दोषमुक्त होंगे कि नहीं। कहीं ऐसा नहीं हो कि आर्थिक लाभ लेकर इस तरह के झूठे मामले दर्ज कर केस डायरी में फेरबदल करने वाले पुलिस कर्मियों को बचा लिया जाए।

अनुसंधानकर्ताओं की गलती को डीजेपी ने भी माना
अंबा ने जारी बयान में पुलिस महानिदेशक सीआईडी के हवाले से बताया कि वर्तमान सरकार ने पांच मामलों की जांच करने की जिम्मे वारी सीआईडी को सौंपी है। अंबा ने कहा कि डीजेपी ने भी माना है कि अनुसंधानकर्ताओं ने केस डायरी में फेरबदल की गई थी। सीसीएल आम्रपाली कोल परियोजना टंडवा के विस्थापित भूमि अधिग्रहण में अनियमितता को लेकर आंदोलन कर रहे थे। उसी मामले में पूर्व मंत्री योगेंद्र साव पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पूर्व मंत्री ने भी लगातार कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रशासन का दुरुपयोग कर पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर उनके और उनके परिवार पर झूठे मामले दर्ज करवाए हैं। जिसकी सीआईडी जांच की मांग पिछले कई सालों से की जा रही थी।