logo

अवैध रूप से गुटखा-तंबाकू बेच रहेे दो दुकानदार गिरफ्तार, एक फरार, सामान भी बरामद

5211news.jpg
द फॉलोअप टीम, चाईबासा: 
सरकार की ओर से प्रतिबंध लगाने के बाद भी आराम से गुटखा और सिगरेट बेचने का काला कारोबार चल रहा है। सूचना के बाद सदर एसडीओ सशींद्र बडाइक और एसडीपीओ अमर कुमार पांडेय की ओर से संयुक्त रूप से तंबाकू विक्रेताओं के ठिकानों पर छापेमारी की गई। तीन गुटखा व्यापारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीँ, छापेमारी में पुलिस रिकार्ड में फरार चल रहे गुटखा विक्रेता शंभु चौधरी दूसरी बार भागने में सफल रहा। हालांकि, शंभु चौधरी की दुकान पुलिस ने सील कर दी है। वहीं मनोज गुप्ता मंगलाहाट परिसर, सदर बाजार राजा बाडी गल्ली स्थित जयमंगला स्टोर के मालिक सूरज कुमार राम, गुरुद्वारा रोड स्थित नव निर्मत फ्लैट के निवासी गुडू तिवारी उर्फ अजय तिवारी को गुटखा के साथ मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही गुटखा, सिगरेट भी बरामद किया गया। पुलिस रिकॉर्ड से भगोड़े यूरोपियन क्वार्टर पुलिस लाइन मार्ग निवासी गुटखा तस्कर शंभु चौधरी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक शंभु चौधरी, सूरज कुमार राम के अलावा जेल रेड निवासी, गांधी टोला निवासी और कपड़ा पट्टी स्थित एक गुटखा के अवैध तस्कर के कई अन्य गोदामों में लाखों का गुटखा छुपाकर रखे जाने की भी सूचना मिली है। जेल भेजे गए तीनों आरोपियों में एक विदेश टूर पर मलेशिया जाने की तैयारी में था, लेकिन उससे पूर्व ही छापेमारी हो गई और जेल भेज दिए गए।

प्रतिबंध के बावजूद ओडिशा और बंगाल से आती है तंबाकू उत्पाद
राज्य सरकार की ओर से भले ही झारखंड राज्य में तंबाकू उत्पादों पर प्रतिबंध लगा दिया हो, लेकिन तंबाकू उत्पादों की बिक्री करने वाले बड़े कारोबारियों की ओर से ओडिशा और बंगाल से बड़ी खेप में खैनी, गुटखा, सागरेट लाने का कारोबार करते हैं और यहां से शहर के विभिन्न क्षेत्रों सप्लाई की जाती है, जबकि लॉकडाउन में भी पांच रुपये का गुटखा दस से बीस रुपये में बिकता था और आज भी दस रुपये में गुटखा बिक रहा है।

ये भी पढ़ें.......

थाना प्रभारी का क्या है कहना 
इस सबंध में पूछे जाने पर सदर थाना प्रभारी निरंजन तिवारी ने बताया कि तंबाकू बेचने के आरोप में पकड़े गए तीनों गुटखा विक्रेताओं को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर, तीनों को जेल भेज जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड से भगोड़ा यूरोपियन क्वार्टर पुलिस लाइन मार्ग निवासी गुटखा तस्कर शंभू चौधरी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है और जल्द ही गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।