logo

राजस्थान से ले जा रहा था बंगाल, पाकुड़ में पकड़ाया ऊंटों से लदा ट्रक

4756news.jpg
द फॉलोअप टीम, पाकुड़ 
राज्य में ऊंट तस्करी की घटना दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार की रात पाकुड़ जिले में ऊंट से लदा ट्रक जब्त किया गया है। घटना शहर के गोकुलपुर स्थित वन चेक पोस्ट की है, जहाँ 15 ऊंटो से लदे एक ट्रक को वन क्षेत्र पदाधिकारी अनिल सिंह ने जब्त किया। मामले की जाँच के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। गिरफ्तार किये गये लोगों के नाम साजिद (32) उत्तर प्रदेश के बागपत जिले का निवासी है। ट्रक चालक बॉबी कुमार (20) और अजय पाल (21) उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले का निवासी है। ऊंट लदे ट्रक (RJ05 GC 1199) को जब्त कर वन विभाग के कार्यालय ले जाया गया। 

ट्रक का राजिस्ट्रेशन राजस्थान के भरतपुर जिले के आरटीओ कार्यालय में हुआ है। ट्रक के मालिक का नाम रणधीर सिंह दर्ज है। ज्ञात हो कि इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आए हैं। 

ठूंस कर रखने से ऊंटों की हुई मौत 
जानकारी के अनुसार ऊंटों को अमानवीय तरीके से ट्रक में ठूंसकर रखने के कारण 4 ऊंटों की मौत हो चुकी है। 10 जिंदा ऊंट वन विभाग के कब्जे में है। वन क्षेत्र पदाधिकारी अनिल सिंह ने बताया कि 15 ऊंट लदे एक ट्रक को वन चेक पोस्ट गोकुलपुर में पकड़ा गया है। 

ये भी पढ़ें......



ट्रक कई जिलों की सीमा को पार करते हुए पाकुड़ तक आ गया
मिली जानकारी के अनुसार सभी ऊंटों को बुधवार को जिला पशु क्रूरता निवारण समिति के सदस्य सचिव को सौंप दिया जायेगा। इसके बाद वे आगे की कार्रवाई करेंगे। अनिल सिंह ने बताया कि यह आश्चर्य की बात है कि नियमों की अनदेखी कर राजस्थान से कई राज्यों को पार करते हुए ऊंटों को पश्चिम बंगाल की ओर ले जाया जा रहा था। पूरे रास्ते ऊंट लदे ट्रक की न तो कहीं जांच की गयी, न ही ऊंट लदे ट्रक के खिलाफ कोई कार्रवाई की गयी। यही वजह है कि कई राज्यों और जिलों की सीमा को पार करते हुए ट्रक पाकुड़ तक आ गया।