logo

सड़क किनारे सोये 20 मजदूरों को डंपर ने कुचला, कई लोगों की नींद में ही हो गई मौत

4213news.jpg
द फॉलोअप टीम, गुजरात 
सच कहते हैं लोग गरीबों का कोई दोस्त नहीं होता, ना ही उनका कोई सहारा होता है। खासकर वो गरीब मजदुर जो अपने गांव को छोड़कर दूसरे शहर आते हैं रोजी रोटी की तलाश में। दिन भर मेहनत मजदूरी करने के बाद इनको समझ नहीं आता है कि ये जाएँ कहाँ क्योंकि इनका कोई घर ही नहीं होता है।  जहाँ ये जा कर चैन की नींद ले सके। ऐसे में मजदुर फुटपाथ को ही अपना घर समझ लेते हैं और वही अपनी रातें किसी तरह से गुजारने लगते है। पर इन बेगुनाहों को ये कहा मालूम होता है कि रात में जब ये सोयेंगे तो शायद इनकी सुबह ही ना हो पाएगी। ऐसा ही कुछ हुआ है सूरत के 12 मजदूरों के साथ। 

मौके पर 12 लोगों की मौत, 3 और ने इलाज के वक़्त दम तोड़ा 
गुजरात के सूरत से 60 किलोमीटर दूर कोसांबा गांव में एक ऐसी दर्दनाक घटना घटी जिसकी कल्पना मात्र से ही रूह काँप जाती है। गुजरात में एक बहुत ही बड़ा हादसा हुआ है जहाँ एक डंपर ने 20 मजदूरों को कुचल दिया। जिसमें से 12 लोगों की मौत तो मौके पर ही हो गयी। पुलिस ने बताया कि सभी मजदूर थे और राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के रहने वाले थे। ये हादसा बीती रात किम-मांडवी रोड पर पालोडगाम के पास की है। घटना के बाद चारो तरफ चीख- पुकार मच गयी थी। लोग खून से लतफत थे। जबकि 8 को हालत गंभीर में सूरत के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। इस दौरान तीन और लोगो की मौत हो गयी। 

ये भी पढ़ें.....



6 महीने की बच्ची की जान बच गयी 
10 मृतकों की पहचान हो गयी है। उनके नाम इस तरह बताये जा रहे है।  नाम-  सफेसा फ्यूसय, शोभना, राकेश, दिलीप ठाकरा, नरेश बालू, विकेश महिदा, मुकेश महिदा, लीला मुकेश, मनीषा है। बताया जा रहा है कि 2 साल की बच्ची और एक साल के बच्चे की भी मौत हुई है। वहीं 6 महीने की बच्ची की जान बच गई। वह मां-पिता के साथ सो रही थी। इस हादसे के बाद लाशों की ढ़ेर थी। उसी बीच एक बच्ची के रोने की आवाज सुनकर पुलिस ने उसे निकाला और तुरंत अस्पताल पहुंचाया। उस बच्ची के मां-पिता की मौत हो गई।

कैसे हुआ हादसा 
डम्पर के ड्राइवर से जब पूछताछ की गयी तब उसने पुलिस को बताया कि डंपर गन्ना लदे ट्रैक्टर से टकरा गया। इसके बाद डंपर ने एक गुमटी को टक्कर मारी ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया और डंपर फुटपाथ पर चढ़ गया। पुलिस ने डंपर के ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया है।